- भाड़े पर बुलाए गए थे हमलावर, प्लानिंग के साथ की हत्या

- लोकेशन ट्रेस करने के लिए कई जगहों की खाक छान रही है पुलिस

Meerut: भाजपा कार्यकर्ता और चाट दुकान संचालक की हत्या में सुपारी किलर्स की मदद की ली गई थी। पुलिस की शुरुआती छानबीन में यह बात सामने आई है। यह बात अब पुष्ट होती जा रही है कि प्रेम-प्रसंग के चलते ही मोहित की हत्या की गई थी। इसको लेकर मोहित का मोनू से विवाद भी हुआ था। दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी। हत्या में तमंचे का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने मेन हत्यारोपी की तलाश में कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

मकान में जड़ा मिला ताला

पल्लवपुरम निवासी सुंदर लाल की सेंट्रल मार्केट में विशाल चाट भंडार नाम से दुकान है। इनके बडे़ बेटे मोहित की बुधवार रात सेंट्रल मार्केट चौकी के पास ही बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। परिजनों ने वारदात में शास्त्रीनगर सेक्टर 3 निवासी मोनू अग्रवाल को मेन हत्यारोपी बताते हुए अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में उसके दोस्त केडी का नाम भी सामने आ रह है। पुलिस ने की तलाशी में वह नहीं मिला तो उसके पिता को हिरासत में लिया गया। उधर पुलिस ने मोनू को पकड़ने के लिए उसके मकान समेत कई जगहों पर दबिश दी। लेकिन वह हाथ नहीं लगा। उसके मकान पर भी ताला जड़ा हुआ मिला।

युवती के चलते ही खाली किया था मकान

हत्या का खुलासा करने के लिए थाना पुलिस समेत क्राइम ब्रांच की टीम भी लगा दी गई है। शुरूआती छानबीन में पुलिस को यह पता चला कि मोहित की हत्या करने के लिए शूटरों का सहारा लिया गया है। जिन्हें सुपारी देकर बुलाया गया था। बड़ी ही प्लानिंग के साथ उन्होंने मोहित को मारा। पुलिस शूटरों का लोकेशन ट्रेस करने के लिए कई क्षेत्रों की खाक छान रही है। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का ही मामला बताया जा रहा है। पहले मोहित के परिजन शास्त्रीनगर ही रहते थे। तब युवती नजदीक ही रहती थी। जिससे उसका प्रेम प्रसंग हो गया। दुश्मनी होने के चलते ही परिजनों ने वहां से मकान खाली किया। लेकिन उसके बाद भी मोहित का प्रेम प्रसंग चलता रहा। बताया जा रहा है कि वह युवती से शादी करने का जिद कर रहा था। मोनू के साथ कुछ दिन पहले मोहित का विवाद हुआ था। जिसके बाद उसने उसकी पिटाई कर दी थी।

दोपहर तक बंद रहीं दुकानें

मोहित की हत्या के विरोध में गुरुवार को सेंट्रल मार्केट के कारोबारियों ने दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखीं। भाजपा नेताओं के आह्वाहन पर ही दुकानें बंद रखी गई। बाद में दोपहर 12 बजे के बाद सभी ने अपनी दुकानें खोल लीं। नेताओं ने पुलिस से जल्द हत्या का खुलासा करने की मांग की है।

हत्यारोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। वे अभी हत्थे नहीं चढ़े हैं। कई टीमें लगाई गई हैं। उनकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है। जल्द ही पकड़े जाएंगे।

- हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर, नौचंदी