हर्षवर्धन चौराहे के पास सड़क चौड़ीकरण के दौरान जेसीबी से कट गई थी एचटी केबल

आपूर्ति बाधित होने के बाद लोग कर रहे थे हंगामा, तभी पहुंची थी बिजली विभाग की टीम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला की तैयारियों के मद्देनजर कराए जा रहे सड़क चौड़ीकरण के कार्य के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। अलोपीबाग स्थित हर्षवर्धन चौराहे के सामने इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के ठेकेदार की जेसीबी से अंडरग्राउंड केबल कट गई। इसकी वजह से रामबाग से लेकर मधवापुर तक हजारों घरों की आपूर्ति ठप हो गई। इसके बाद लोग सड़क पर उतर आए। केबल की मरम्मत करने पहुंचे एसडीओ रामबाग राजीव सिंह व उनके सहयोगियों के साथ अभद्रता की गई। एसडीओ के अनुसार ठेकेदार एनके सिंह व उनके साथियों ने गालियां देने के साथ हाथापाई भी की।

सब स्टेशन पर चली पंचायत

बवाल के बाद विभाग की टीम वापस लौट गई। एसडीओ ने जानकारी रामबाग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता बालक राम को दी। ठेकेदार को सब स्टेशन पर बुलाया गया। वहां एक घंटे तक पंचायत चली। अधिकारियों ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों में सुलह कराई।

पांच घंटे तक ठप रही आपूर्ति

छोटी दीपावली के दिन जब घरों में साफ-सफाई का दौर चल रहा था तभी आपूर्ति ठप होने से रामबाग और मधवापुर एरिया में हाहाकार मच गया। दोपहर 12 बजे आपूर्ति ठप होने पर पब्लिक ने रामबाग सब स्टेशन में फोन करना शुरू कर दिया। फोन नहीं उठा। इसके बाद लोग चौराहे पर पहुंच गए। दोपहर तीन बजे अधिकारियों की टीम हर्षवर्धन चौराहे पर पहुंची तो वहां पहले से ही दर्जनों लोग मौजूद थे, उन्हें किसी तरह समझाकर शांत कराया गया। इसके बाद केबल की मरम्मत का कार्य शुरू हुआ। केबल ठीक होने के बाद लगभग पांच बजे इलाके में आपूर्ति बहाल हो सकी।

चौराहे के पास सड़क चौड़ीकरण का कार्य मंगलवार को नहीं होना था लेकिन जेसीबी से एचटी केबल टूट गई। सूचना मिलते ही हम लोग पहुंचे तो एडीए के ठेकेदार ने टीम के साथ हाथापाई की और गालियां दी। अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। सुलह के बाद केबल की मरम्मत कराई गई।

राजीव सिंह, एसडीओ रामबाग सब स्टेशन

12

बजे दिन में हर्षवर्धन चौराहे के सामने एडीए के ठेकेदार की जेसीबी से अंडरग्राउंड केबल कटी

01

बजे बिजली विभाग की टीम हर्षवर्धन चौराहे पर पहुंची तो ठेकेदार ने की अभद्रता

1.30

बजे बिजली विभाग की टीम बिना कार्य किए वापस सब स्टेशन लौट गई

02

बजे से सब स्टेशन में दोनों पक्षों में बातचीत शुरू हुई, एक घंटे की पंचायत के बाद हुआ समझौता

03

बजे एचटी केबिल को ठीक करने का कार्य शुरू किया गया, जो दो घंटे तक चला

05

बजे शाम को केबिल ठीक होने के बाद इलाके में बिजली की आपूर्ति बहाल हो सकी