- वाटर एटीएम भी नहीं हो सका शुरू

- पॉवर सप्लाई न होने से एस्क्लेटर भी बन गया शोपीस

आई कंसर्न

मेरठ। रेलवे स्टेशन को स्मार्ट बनाने की योजनाओं में खुद रेलवे विभाग की सुस्ती हावी हो रही है। हालत यह है कि कई प्रमुख योजनाएं अंतिम चरण में रुकी हैं। जिनमें से प्लेटफार्म पर वाटर एटीएम और एस्केलेटर योजना है। दोनो ही योजनाएं लगभग पूरी हो चुकी हैं लेकिन केवल पॉवर सप्लाई से कनेक्ट ना हो पाने के कारण डमी बनी हुई हैं।

वेटिंग में एस्केलेटर

लगभग एक साल से सिटी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक व दो के लिए अत्याधुनिक एस्केरेटर तैयार हो रहा है। दो माह पहले सांसद इस एस्केरेटर का उदघाटन भी कर चुके हैं बावजूद इसके यह अभी तक चालू नही हो सका है।

वाटर एटीएम की जगह नही

गत माह रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेटफार्म पर पांच वाटर एटीएम लगाने की योजना तैयार की गई थी। योजना के तहत वाटर एटीएम भेज भी दिए गए है लेकिन रेलवे प्रबंधन उन वाटर एटीएम को लगाने की जगह अभी तक तय नही कर पाया है। जगह ना मिलने के कारण वाटर एटीएम स्टोर रुम में रखे हुए हैं।

वाईफाई सुविधा में अधर में

गत माह रेलवे प्लेटफार्म पर निशुल्क वाईफाई की योजना शुरु हुई थी। लेकिन वाईफाई में भी रोजाना कनेक्टीविटी की समस्या के चलते घंटों तक नेट कनेक्ट नही हो पाता हैं। हालांकि इस समस्या को कुछ समय बाद ही सही कर दिया जाता है लेकिन इस समस्या को पूरी तरह दूर होने में अभी समय लगेगा।

वर्जन-

दिल्ली मुख्यालय से इन योजनाओं की मॉनीटरिंग और टीम तय की हुई है। टीम द्वारा ही वाटर एटीएम और एस्कलेटर शुरु किया जाना है। पॉवर सप्लाई संबंधी कुछ दिक्कतें हैं। जिनका निस्तरण हो रहा है।

- आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक