चेन्नई (पीटीआई)। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के इतिहास में यकीनन सबसे बेहतरीन फ्रैंचाइजी में बदल दिया। रैना ने सीएसके की वेबसाइट के हवाले से कहा, "वह (धोनी) जो भी कदम उठाता है, अक्सर सही रहता है। वह अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग गेंदबाजों का इस्तेमाल करना जानता है। स्टंप्स के पीछे से हर चीज को नियंत्रित करता है। वह हर चीज को बारीकी से देखता है।' धोनी 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से सीएसके को हमेशा टॉप पर ले गए हैं। इस दौरान टीम ने तीन बार खिताब जीता और पांच बार रनरअप रही।

रैना को मिला बेहतरीन लेफ्टी बैट्समैनों का साथ

33 वर्षीय रैना, सीएसके के एक प्रमुख खिलाड़ी और 5,368 रन के साथ आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रैना कहते हैं, उन्होंने वर्षों में सुधार किया क्योंकि उन्हें मैथ्यू हेडन, माइकल हसी और स्टीफन सहित कई बाएं हाथ के खिलाडिय़ों के साथ खेलना पड़ा। रैना ने कहा, 'मैंने सीएसके के लिए खेलते हुए पिछले कई सालों में सुधार किया। मुझे कई बेहतरीन बाएं हाथ के खिलाडिय़ों के साथ खेलना पड़ा जिसमें (मैथ्यू हेडन), (माइकल) हसी, (स्टीफन) फ्लेमिंग, एल्बी (मोर्कल), केपलर वेसल्स (सीएसके कोच 2008 में) और रवींद्र जडेजा शामिल हैं।

आईपीएल 13 पर मंडराया संकट

रैना इस बार आईपीएल को लेकर काफी एक्साइटेड हैं मगर वह मौजूदा स्थिति पर भी नजर बनाए हुए हैं। कोविड-19 महामारी ने वैश्विक खेल कैलेंडर पर विराम सा लगा दिया है जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न क्रिकेट प्रतियोगिताएं या तो रद हो गई हैं या स्थगित। इसमें 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल भी शामिल है। जो अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk