मुंबई (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत से उनके परिवार के साथ-साथ उनके फैंस काफी सदमे हैं। दिवंगत बाॅलीवुड अभिनेता का परिवार सिनेमा, विज्ञान और खेल जैसे क्षेत्राें में युवा प्रतिभाओं का समर्थन करने के लिए उनके नाम पर एक नींव रखेगा। इसे सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन (SSRF) कहा जाएगा।परिवार ने दिवंगत अभिनेता के बचपन के घर को पटना के राजीव नगर इलाके में उनके प्रशंसकों के लिए एक स्मारक के रूप में बदलने का फैसला किया। यह घोषणा उनकी तेरहवी पर की गई है।

सुशांत सिंह परिवार का गौरव और प्रेरणा थे

परिजनों का कहना है कि उनके प्यारे गुलशन को उनके प्रशंसकों के दिलों में जीवित रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। दुनिया के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत थे लेकिन हमारे लिए बस गुलशन थे। वह परिवार का गौरव और प्रेरणा थे। ऐसे में पटना के राजीव नगर में उनके बचपन के घर में उनके प्रशंसकों के लिए हजारों पुस्तकें, उनकी दूरबीन, फ्लाइंग-सिम्युलेटर जैसे आइटम रखे जाएंगे। अब से हम उनकी यादों को जीवित रखने के लिए उनके इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेज को लेगसी अकाउंट के रूप में बनाए रखने का इरादा रखते हैं।

कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या की

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून को मुंबई में अपने बांद्रा आवास पर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि राजपूत के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अभिनेता की असामयिक मौत ने उनके प्रशंसकों व अन्य मशहूर हस्तियों को झकझोर कर रख दिया था। हर कोई उनके निधन से शोक में है। वहीं सुशांत के मामा और जीजा ने हत्या का शक जताया है। मामा आरसी सिंह का कहना था कि हमें नहीं लगता कि सुशांत ने आत्महत्या की है, उनकी हत्या की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Shweta Mishra

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk