- चौक के नेहरू क्रॉस में कारोबारी की दुकान पर लूट-हत्या का मामला

- दो टीमें पूर्वाचल रवाना, शहर के मुखबिरों की भी ली जा रही मदद

LUCKNOW : चौक के नेहरू क्रॉस में कारोबारी की दुकान में लूट व हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस टीमों के शक की सुई दुकान आने वाले सेल्समैन्स पर भी घूम गई है। इसे लेकर भी पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। वहीं पूर्वाचल के लुटेरों की मूवमेंट पर भी पुलिस ने अपनी नजरें गड़ा दी हैं। इसके लिये दो टीमों को पूर्वाचल रवाना किया गया है। उधर, घटना के 60 घंटे बीतने के बाद भी लूटी गई रकम का पता नहीं चल सका है।

अच्छी तरह वाकिफ थे लुटेरे

जांच में जुटी पुलिस टीमों ने शनिवार को फिर कारोबारी व वारदात के वक्त दुकान में मौजूद अन्य लोगों के बयान लिये। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि बीते दो साल में किसी कर्मचारी ने काम नहीं छोड़ा है और न ही किसी कर्मचारी को निकाला ही गया है। पुलिस का मानना है कि वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे दुकान से अच्छी तरह वाकिफ थे। उन्हें यह पता था कि दुकान में गुरुवार को हिसाब-किताब का मिलान किया जाता है। या तो उन्होंने वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की थी या फिर उन्हें किसी ने सटीक मुखबिरी की। लिहाजा, कारोबारी के इस बयान के बाद पुलिस के शक की सुई दुकान में आने वाले सेल्समैन्स की ओर भी घूम गई है।

पूर्वाचल रवाना दो टीमें

पुलिस सूत्रों का कहना है कि बदमाशों की मॉडस ऑपरेंडी पूर्वाचल के बदमाशों से मिलती-जुलती है। यही वजह है कि जेल से बाहर पूर्वाचल के शातिर लुटेरों की मूवमेंट को भी खंगाला जा रहा है। इसके लिये दो पुलिस टीमें पूर्वाचल के जिलों में रवाना की गई हैं। इसके अलावा वारदात के 60 घंटे बीतने के बाद भी यह नहीं पता चल सका है कि लूट में कितनी रकम गई? अधिकारियों ने बताया कि कारोबारी ने रिकॉर्ड मिलान के बाद लूटी गई रकम का ब्योरा देने की बात कही है। हालांकि, इतना लंबा अरसा बीतने के बाद भी रिकॉर्ड का मिलान न हो पाना कई सवाल खड़े कर रहा है।