द्विजराज पाठक व उनकी बेटी के खिलाफ स्वामी सेवक तिवारी ने दी आश्रम पर कब्जा करने की तहरीर

लगाया पिता से मिलने के लिए आश्रम जाने पर गाली गलौज व धक्का मुक्की करने एवं जान से मारने की धमकी देने का आरोप

ALLAHABAD: झूंसी के टीकरमाफी स्थित आश्रम पर वर्षो से किए गए कब्जे का मामला बुधवार को थाने तक जा पहुंचा। आश्रम के पीठाधीश्वर हरिमंगल तिवारी परिवर्तित नाम श्रीश्री 1008 स्वामी हरिचैतन्य ब्रम्हचारी जी महराज के पुत्र स्वामी सेवक तिवारी ने प्रकरण की तहरीर पुलिस को दी है। उन्होंने द्विजराज पाठ व उनके परिवार के ऊपर आश्रम पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। प्रकरण में पुलिस का कहना है कि देर रात तक थाने में इस तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है।

स्वामी सेवक तिवारी ने पुलिस को बताया है कि उनके पिता हरिमंगल तिवारी परिवर्तित नाम श्रीश्री 1008 स्वामी हरिचैतन्य ब्रम्हचारी जी महराज टीकरमाफी आश्रम के पीठाधीश्वर हैं। बुधवार को वह पिता से मिलने के लिए परिवार के साथ आश्रम गए हुए थे। आरोप लगाया कि आश्रम पर द्विजराज पाठक का पूरा परिवार वर्षो से कब्जा कर रखा है। आश्रम के चैनल में में द्विजराज पाठक की बेटी रीता पांडेय अपने बेटे हर्ष पांडेय के साथ मिल ताला लगा रखी है। यह भी तोहमत लगाया कि इन लोगों ने उन्हें पिता से मिलने तक नहीं दिया। पिता से मिलने की जिद किए तो वे लोग गाली गलौज करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे। धमकी दिए कि आश्रम से निकल जाओ वर्ना तुम सब जान से मार दिए जाओगे। स्वामी सेवक तिवारी पुलिस को यह भी बताया कि आरोपियों ने उनके पिता पर दबाव डाल कर गलत तरीके से स्वामी ब्रम्हानन्द सरस्वती परमार्थ आश्रम चैरिटेबल ट्रस्ट में अपना नाम डलवा दिया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

वर्जन

इस तरह की कोई तहरीर थाने पर नहीं आई है। सुनने में आया है कि कोई स्वामी सेवक तिवारी नामक व्यक्ति ने आश्रम पर कब्जे की तहरीर वायरल की है। मालूम किया गया तो पता चला कि वह खुद परिवार के साथ आश्रम पर कब्जा करने गया था। यदि तहरीर मिलेगी तो मामले की जांच की जाएगी।

जितेंद्र कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक झूंसी