प्रांतीय अधिवेशन व शपथ ग्रहण समारोह में उठी आवाज

18 मंडलों के अध्यक्ष व 10 प्रदेश अध्यक्ष आए थे शामिल होने

ALLAHABAD: स्वर्णकार विचार मंच की ओर से मंगलवार को तुलारामबाग स्थित केसरी भवन में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन व शपथ ग्रहण समारोह में 18 मंडलों के अध्यक्षों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। पदाधिकारियों ने समाज के लोगों की राजनीति में हिस्सेदारी बढ़ाने और टिकट देने की मांग की।

शैक्षणिक मजबूती है जरूरी

शुभारंभ मुख्य अतिथि बनवारी लाल सोनी व विशिष्ट अतिथि भंवर लाल माहेच ने दीप प्रज्जवलित कर किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल सोनी ने कहा कि समाज को शैक्षणिक रूप से मजबूत करने की जरूरत है।

सभी को जोड़ना ही उद्देश्य

प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि समाज की विभिन्न उपजातियों को एकजुट कर आपस में जोड़ना ही स्वर्णकार विचार मंच का मुख्य उद्देश्य है। इसमें कई राज्य के प्रदेश अध्यक्षों ने साथ दिया है। उनके सहयोग से 61 जनपदों का भ्रमण कर सभी जातीय राजपूत, मेड़, सोनी, श्रीमाली, रस्तोगी, पंजाबी आदि से संपर्क किया गया है। उन्होंने लखनऊ में होने वाले महासम्मेलन में भाग लेने की सहमति जताई है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भरत नाट्यम की प्रस्तुति आकांक्षा और श्रुति ने दी। समारोह में गोपीनाथ वर्मा, पे्रम प्रकाश, राजकुमार सोनी, बसन्त, आजाद रंजना वर्मा, सरिता वर्मा, इन्द्रा वर्मा आदि मौजूद रहे।