- 28 सदस्यीय दल के साथ लिया जंगल सफारी का लुत्फ

- जंगल में रह रहे गुर्जर परिवारों से मुलाकात कर देखा रहन-सहन

>RAMNAGAR: कॉर्बेट नेशनल पार्क की सैर से स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ एवं महारानी सिल्विया अभिभूत नजर आए। इस दौरान उन्होंने कॉर्बेट के झिरना पर्यटन जोन में जंगल सफारी की और जंगल में रह रहे गुर्जर परिवारों से मुलाकात कर उनके रहन-सहन के बारे में जाना। दोपहर बाद वे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे और दिल्ली के लिए रवाना हाे गए।

अधिकारियों ने दी कॉर्बेट की जानकारी

फ्राइडे सुबह साढ़े छह बजे राजा व महारानी अपने 28 सदस्यीय दल के साथ झिरना पर्यटन जोन में 15 जिप्सियों के काफिले में सफारी के लिए गए। उनके साथ मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक राजीव भरतरी, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर राहुल, एसडीओ आरके तिवारी भी थे। अधिकारियों ने शाही दंपती को कॉर्बेट पार्क केबारे में जानकारी दी। इस दौरान झिरना रेस्ट हाउस में उन्होंने कुछ देर रेस्ट भी किया। ढाई घंटे की सफ ारी के बाद वे झिरना पर्यटन जोन में गुर्जर डेरे में भी गए। यहां उन्होंने गूजर परिवारों से मुलाकात की। उनके रहन-सहन और मिल रही सुविधाओं व समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

सफारी के दौरान नहीं दिखा बाघ

सफारी के दौरान शाही दंपती को बाघ नजर नहीं आया। उनके साथ गाइड की भूमिका में रहे पर्यावरणविद मनोज शर्मा ने बताया कि राजा और रानी को तो नहीं, लेकिन उनके काफिले में पीछे चल रही जिप्सियों को जरूर बाघ दिखाई दिया। हालांकि थर्सडे रात ही कॉर्बेट पहुंच चुके शाही दंपती ने ढेला आते समय शेही, चीतल, सांभर के अलावा तमाम प्रकार के ब‌र्ड्स को करीब से निहारा।