- कैंट बोर्ड के चार स्कूलों के बच्चों को दिए गए स्वेटर

BAREILLY:

सर्दी के मौसम में बच्चे ठंड से कांपते रहे, लेकिन उन्हें स्वेटर नसीब नहीं हुए. अब सर्दी का मौसम आखिरी पड़ाव पर है और तापमान में भी तेजी से इजाफा होना शुरू हो गया है तो अब कैंट बोर्ड के अफसरों को स्कूली बच्चों को स्वेटर देने की सुध आई. थर्सडे को फूल बाग में ओपन जिम के इनॉग्रेशन के दौरान ही कैंट बोर्ड के चार स्कूलों के बच्चों को स्वेटर दिए गए. सवाल यह उठता है कि जब स्वेटर देना ही थे तो सर्दी के मौसम की शुरूआत में ही क्यों नहीं दिए और जो स्वेटर अब बच्चों को दिए गए हैं वह क्या एक साल बाद सर्दी के मौसम में उनके फिट आ सकेंगे.

386 बच्चों को मिले स्वेटर

दरअसल लखनऊ कमांड ऑफिस से दो दिन के कैंट बोर्ड निरीक्षण को आए प्रिंसिपल डायरेक्टर जीएस राजेश्वरन ने कैंट बोर्ड की ओर से संचालित आरएन टैगोर इंटर कॉलेज, आरएन टैगोर जूनियर हाईस्कूल, कैंट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, आरए बाजार प्राइमरी स्कूल के 386 बच्चों को स्वेटर बांटे. स्वेटर वितरण के लिए 80 हजार रुपए का बजट दिया गया था. चीफ गेस्ट जीएस राजेश्वरन ने बच्चों को मोटिवेशन लेक्चर भी दिया. उन्होने कहा कि म्यूनिसिपल स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा भी बड़ा आदमी बन सकता है, बस उसके अंदर जज्बा होना चाहिए.

डांस और एक्टिंग से मोह लिया सबका मन

कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी. डांस और एक्टिंग की शानदार प्रस्तुति पर पूरा पांडाल तालियों से गूंज उठा.