- बुधवार को स्वाइन फ्लू के 14 नए मामले आए सामने, एक मौत

- 10 जनवरी को आया था स्वाइन फ्लू से मौत का पहला मामला

-----------------

95 लोग आ चुके स्वाइन फ्लू की चपेट में

18 मरीजों की हो चुकी मौत

16 मौत अकेले महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में

15 मरीज दो अस्पतालों में हैं भर्ती

62 मरीजों की उपचार के बाद छुट्टी

देहरादून, दून में स्वाइन फ्लू बेकाबू होता जा रहा है। बुधवार को स्वाइन फ्लू से 28 वर्षीय युवती की मौत हो गई। इसके साथ ही 14 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। एक महीने में ही स्वाइन फ्लू के 95 मामले सामने आ चुके हैं, ऐसे में स्वाइन फ्लू को लेकर अब दहशत होने लगी है।

16 मौतें महंत इंदिरेश अस्पताल में

बुधवार को दून के महंत इंदिरेश अस्पताल में स्वाइन फ्लू पीडि़त 28 वर्षीय युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई। युवती सहारनपुर की रहने वाली थी जो 2 दिन पहले ही भर्ती की गई थी। स्वाइन फ्लू से अब तक मरने वालों का आंकडा 18 तक पहुंच चुका है। इनमें से 16 मरीजों की महंत इंदिरेश अस्पताल में मौत हुई है।

14 और मरीजों को स्वाइन फ्लू

सीएमओ डॉ। एसके गुप्ता ने बताया कि बुधवार को स्वाइन फ्लू के 14 नए केस पॉजिटिव पाए गए। जिससे स्वाइन फ्लू प्रभावितों की संख्या 95 पहुंच चुकी है। बुधवार तक 15 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती थे। इनमें से 14 मरीज महंत इंदिरेश और एक मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती है।

मैक्स में हुई थी पहली मौत

दून में स्वाइन फ्लू से मौत का पहला मामला 10 जनवरी को सामने आया था, मैक्स हॉस्पिटल में दून निवासी 61 वर्षीय मरीज की मौत हुई थी। मरीज की मौत 3 जनवरी को ही हो गई थी, लेकिन स्वाइन फ्लू की पुष्टि एलाइजा जांच के बाद जारी रिपोर्ट में 10 जनवरी को हुई।