RANCHI : वैलेंटाइन वीक को ले शनिवार को प्रेमी जोड़ों ने एक-दूसरे को 'टेडी' गिफ्ट कर प्यार का इजहार किया। इस दौरान हाथों में टेडी संग प्रेमी जोड़ों के चेहरे की खुशियां देखते ही बन रही थी। इससे पहले टेडी की खरीदारी को लेकर गिफ्ट गैलरीज की रौनक देखते ही बन रही थी। यहां 50 रुपए से पांच हजार तक के टेडी की जमकर बिक्री हुई। प्रेमी जोड़ों ने अपनी पसंद के टेडी बियर्स की खरीदारी की।

तरह-तरह के उपलब्ध

सॉफ्ट टॉय में टेडीबियर बच्चों व युवाओं सभी का पसंदीदा खिलौना है। बाजार में वेलेंटाइन डे को लेकर ब्रांडेड व नॉन ब्रांडेड दोनों ही प्रकार के टेडीबियर बाजार में मौजूद थे इस बार फिर लाल रंग के टेडी की सबसे ज्यादा डिमांड रही। इसके अलावा हार्ट का शेप लिए टेडी और बॉस्केट टेडी को प्रेमी जोड़ों द्वारा काफी पसंद किया गया, साथ ही टेडी कप, टेडी कुशन और टेडी डायरी भी अट्रैक्शन में रहा।

हर रिश्ते के लिए बेहतर गिफ्ट

टेडी डे पर केवल प्रेमी-प्रेमिका ही नहीं अन्य रिश्तों में भी यह दिन मनाया जाता है। बच्चों ने भी अपने पैरेंट्स के साथ दुकानों पर जाकर टेडी बियर खरीदे। लोगों ने बताया कि बच्चे भी एक्र-दूसरे को उपहार देते हैं। दुकानों पर भी भीड़ नजर आई। वहीं स्कूल और कॉलेजों में युवाओं ने चॉकलेट डे मनाया। हर उम्र के लोगों ने टेडी खरीदारी की।

आज प्रपोज डे

प्यार का इज़हार करने का दिन होता है प्रपोज डे। इस दिन अपने पार्टनर से अपनी फि लिंग्स को उन्हें जताते हैं इसलिए उन्हें उनकी पसंद का कोई खास तोहफ ा देते हैं या उनके लिए कुछ लाइन्स लिखते हैं। ऐसा मानना है कि प्यार के इस सप्ताह में अगर अपने प्यार को प्रोमिस करते हैं कि हर जन्म तेरा साथ चाहिए तो आज के दिन अपने प्यार को प्रपोज करें।

'दिल उनके लिए ही मचलता है

ठोकर खाता है और संभलता है

किसी ने इस कदर कर लिया दिल पर कब्जा

दिल मेरा है पर उनके लिए धड़कता है.'

खुशियों से भरे इस संसार में तेरा प्यार चाहिए। यह संदेश निखिल केडिया का अपनी वेलेंटाइन श्वेता केडिया के लिए है। निखिल कहते हैं- जबसे श्वेता का साथ मुझे मिला है मेरे जीवन की खुशियां बढ़ गई है। 2012 में हम साथ-साथ हैं। प्यार के इस सप्ताह को हमलोग पूरे मिन्नत से इंज्वाई करते हैं। जैसे-जैसे दिन गुजर रहा है हमारा प्यार और भी मजबूत हो रहा है। इस वेलेंटाइन डे पर अपने वेलेंटाइन के लिए सरप्राइज हमने रखा है। टेडी डे को सेलिब्रेट करने के बाद आज अपने पार्टनर को प्रॉमिस करते हैं।