-चरमरा गयी ताजमहल की ई-टिकटिंग व्यवस्था

-इसकी वजह से ताज का दीदार करने आए मेहमानों को होना पड़ा परेशान

आगरा। सप्ताह के पहले दिन सोमवार को ताजमहल की ई-टिकटिंग व्यवस्था चरमरा गयी। सर्वर डाउन होने की वजह से कर्मचारी इससे जूझते रहे तो वहीं, ताज के दीदार को आए सैलानियों को काफी देर तक दुश्वारियों से दो-चार होना पड़ा।

बैंक के हवाले है सिस्टम

ताजमहल की ई-टिकटिंग व्यवस्था बैंक को सौंपी जा चुकी है। सोमवार को सुबह सूर्योदय के साथ जैसे ही विश्व के अजूबे ताजमहल के दरवाजे सैलानियों के लिए खुले तो कुछ समय बाद ही सर्वर ने काम करना बंद कर दिया। बैंक के कर्मचारी काफी देर तक मशक्कत करते रहे लेकिन, काफी देर तक सफलता हाथ नहीं लगी।

परेशान होना पड़ा मेहमानों को

बताते चलें कि सर्वर डाउन होने के चलते ताजमहल की ई-टिकटिंग व्यवस्था ठप होने से मेहमानों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके चलते सुबह तकरीबन सवा छह बजे के बाद सूर्योदय होने के बाद लगभग साढ़े सात बजे तक सर्वर व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ी रही।

व्यवस्था बनी तो ली राहत की सांस

सर्वर व्यवस्था लड़खड़ा जाने के बाद से ताजमहल में टिकटिंग और एंट्री व्यवस्था से जुड़े सरकारी कर्मचारी खासे परेशान रहे। देश-विदेश से ताजमहल का दीदार की तमन्ना लेकर आए सैलानियों की भीड़ लगी रही। सर्वर व्यवस्था दुरुस्त होने के बाद ही कर्मचारियों और अधिकारियों ने राहत की सांस ली। उधर, इस मामले में जब एएसआई अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गयी तो संपर्क नहीं हो सका।