- स्मार्ट कार्ड, कम किराए के साथ लखनऊ दर्शन की शुरुआत आज से

LUCKNOW:

मानसून की शुरुआत के साथ ही सिटी बस प्रबंधन ने अपने पैसेंजर्स पर तोहफों की बारिश करने की तैयारी कर ली है। सोमवार से सिटी बसों में पैसेंजर्स स्मार्ट कार्ड से सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। स्मार्ट कार्ड से पैसेंजर्स को जहां छूट का लाभ मिलेगा वहीं एक निर्धारित राशि जमा कर एक महीने के लिए किसी भी रूट पर वे सफर कर सकेंगे। इसके साथ ही सिटी बस की लो फ्लोर सेवा और इलेक्ट्रिक बसों का किराया भी पांच रुपए कम लिया जाएगा।

20 प्रतिशत की छूट

स्मार्ट कार्ड लेकर सफर करने वालों को किराए में 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी। 1920 रुपए की एमएसटी बनवा कर कोई भी पैसेंजर 30 दिन तक किसी भी रूट पर कहीं भी सफर कर सकेगा। एमएसटी के नाम पर पैसेंजर्स को निर्धारित किराए में 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

किराया भी हुआ कम

आज से लोग इलेक्ट्रिक बसों में कम किराया देकर सफर कर सकेंगे। सिटी बसों के किराए में पांच रुपए की छूट पैसेजंर्स को मिलेगी। इसके लिए नई दरों की फीडिंग भी टिकट मशीनों में कर दी गई है। सिटी बसों में न्यूनतम किराया अब दस रुपए होगा।

आज से इलेक्ट्रिक बसों का किराया

किलोमीटर पहले अब

0 से 3 15 10

3.1 से 6 20 15

6.1 से 11 25 20

11.1 से 15 35 25

15.1 से 20 35 30

20.1 से 25 40 35

25 से अधिक 45 40

सिर्फ 30 रुपए में लखनऊ दर्शन

सिटी बस प्रबंधन सोमवार से एसी इलेक्ट्रिक बसों का संचालन लखनऊ दर्शन के लिए करेगा। इन बसों में सफर करने पर अधिकतम किराया 30 रुपये निर्धारित किया गया है। दुबग्गा डिपो की रूट नंबर ई थ्री पर 14 बसें आज से लखनऊ के ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराएंगी। दुबग्गा से सुबह छह बजे से इन बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। हर आधे घंटे के अंतराल पर यह बसें दुबग्गा से चलती रहेंगी।

रास्ते में इन जगहों से गुजरेंगी बसें

इलेक्ट्रिक एसी बसें पुराने लखनऊ के कई ऐसे इलाके से गुजरेंगी जहां पर एतिहासिक स्थल हैं। कोनेश्वर मंदिर, घंटाघर, रुमी दरवाजा, छोटा इमामबाड़ा, बड़ा इमामबाड़ा, रेजीडेंसी, मोतीमहल, सहारागंज, अम्बेडकर पार्क होते हुए यह बसें जनेश्वर मिश्र पार्क तक जाएंगी।