- किराएदार के मकान पर भी किया हाथ साफ

agra@inext.co.in
AGRA:. घर में जब मम्मी-पापा के ऊपर बदमाश तमंचा लगाए हुए थे तो सहमे छह साल के मासूम ने अपनी गुल्लक बदमाश की ओर बढ़ाते हुए कहा कि 'मेरे पैसे ले लो गुंडे अंकल, मेरी मम्मी को छोड़ दो.' बदमाशों ने गुल्लक लेकर उसकी बात तो मान ली लेकिन गन प्वाइंट पर रखकर घर में लूटपाट करते रहे.

प्रेग्नेंट है पूनम
अर्पण ने बताया कि बदमाशों ने उसे रिवाल्वर में कारतूस डालकर दिखाया और जान से मारने की धमकी दी. बदमाश बार-बार पैसों की बात कर रहे थे. पूनम ने बदमाशों को बताया कि मुझे मत मारो मैं पे्रग्नेंट हूं. इस पर बदमाशों ने उससे कहा कि यहीं आराम से बैठ. बदमाशों ने पूनम की कनपटी पर तमंचा लगा दिया. तमंचा लगते ही पूनम कांप गई.

मासूम ने दे दी अपनी गुल्लक
छह साल के बेटे अमृत ने बदमाशों के मुंह से बार-बार पैसों की बात सुनी तो वह उठा और सीधे मंदिर के पास वाली अलमारी के पास गया और अपनी गुल्लक उठा लाया. बच्चे ने मासूमियत से बदमाशों से कहा कि मेरे पैसे ले लो गुंडे अंकल, मेरी मम्मी को छोड़ दो. मासूम गर्भवती मां के लिए बार-बार बदमाशों के आगे गिड़गिड़ाने लगा. बच्चे की बात सुन बदमाश ने तमंचा हटा लिया और उसकी गुल्लक ले ली.

मासूम की मां को पिलाया पानी
दहशत में पूनम का गला सूख गया. बदमाशों ने उसे बैड पर बैठा रखा था. पूनम बेहोश होने लगी. इस पर एक बदमाश उठा और फ्रिज से पानी की बोतल निकाल कर उसे पीने को दिया. दो बदमाश तमंचे लेकर जमीन पर बैठ गए. दो बैड पर बैठे हुए थे, बाकि लूटपाट करने में लगे थे. बदमाश बोल रहे थे कि हमें पता है तेरे पास रुपया है.

किराएदार के मकान पर भी किया हाथ साफ
नीचे किराएदार रहते हैं. बदमाशों ने उनकी अलमारी को भी तोड़ दिया. सोमवार की सुबह जब रवि परिवार समेत लौटा तो उसे घटना की जानकारी हुई. उसकी अलमारी से भी सारा सामान बाहर बिखरा पड़ा था. बदमाश रवि के यहां से सोने के जेवर व 20 हजार रुपये कैश पर हाथ साफ कर गए. बदमाश सुबह चार बजे मकान से निकले थे. उस दौरान अर्पण के घर के सामने रहने वाली दो युवतियां बाहर निकल कर आई. उन्होने बदमाशों को देखा. बदमाशों ने उन्हें धमकी दी कि अंदर जा नहीं तो तेरे यहां आ जायेंगे. इस पर दोनों दहशत से अंदर चल गई.

शोर मचाने पर लोग हुए जमा
बदमाश दंपति को चादर से बांध गए थे. बदमाशों के जाने के बाद किसी तरह बंधन मुक्त हुए दंपति बाहर आए और शोर मचा दिया. इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई. सुबह पांच बजे पुलिस मौके पर पहुंच गई. एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गए थे. सुबह फोरेंसिक टीम भी पहुंची और मौके से साक्ष्य जुटाए.

786 नंबर के नोट ले गए
पूनम ने बताया कि बदमाशों ने रसोई में रखे एक-एक डिब्बे को छान लिया. उन्हें आशंका थी कि डिब्बों में कुछ छिपा कर रखा है. बदमाश बार-बार बोल रहे थे कि आराम से लूटपाट करने दोगे और कैश के बारे में बता दोगे तो मारपीट नहीं करेंगे. पूनम में 786 नम्बर के 5-6 हजार रुपये मंदिर में रखे थे. बदमाशों ने वे नोट भी उठा लिए.

दस लाख सूचना पर आए थे बदमाश
अर्पण को प्लॉट की रजिस्ट्री करानी थी. बदमाशों को घर में रजिस्ट्री के दस लाख रुपये रखे होने की सूचना थी, लेकिन कुछ दिन पहले रजिस्ट्री करा ली थी. इसके चलते घर में कैश नहीं था.

पहले लूट फिर डकैती में तरमीम हुआ मुकदमा
इस घटना में दंपति शुरू से आठ बदमाश होने की बात बोल रहे थे. पूनम के मुताबिक उन्होंने पुलिस को बताया था कि आठ बदमाश घर के अंदर थे. एक-दो बाहर हो सकते हैं. उनके ससुर थाने गए थे. वहां पर पुलिस ने जैसा उनसे लिखवाया, वैसी ही तहरीर उन्होने लिख दी. तहरीर में बदमाशों की संख्या नहीं खोली गई. इस पर पुलिस ने पहले लूट का मुकदमा दर्ज कर दिया.

बयानों के आधार पर दर्ज हुआ मुकदमा
एसपी सिटी प्रशांत वर्मा के मुताबिक पहले जो तहरीर दी थी उसके मुताबिक मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद जानकारी मिली कि बदमाशों की संख्या आठ थी. इस पर लूट की धारा को डकैती में तरमीम कर दिया गया है.

24 घंटे में दो वारदातों से थर्राई ताज नगरी
शनिवार की रात फतेहपुर सीकरी में तेल कारोबारी की हत्या और लूटपाट कर बदमाशों ने दहशत फैला दी. अभी तक पुलिस इस घटना में बदमाशों का सुराग भी नहीं लगा सकी है. पहले 24 घंटे में ही दूसरी बड़ी वारदात एत्मादउद्दौला में हो गई.

लूट की धारा को डकैती में तरमीम किया गया है. कुछ संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी.
-प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी