RANCHI: राजधानी रांची के पिठोरिया इलाके की रहने वाली एक विवाहिता को उसके पति ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। मामले में पीडि़ता ने अपने पति और ससुरालवालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले में पीडि़ता सोमवार को रांची के सीनियर एसपी से मिलने पहुंची। सीनियर एसपी किसी मीटिंग में व्यस्त थे, इसलिए पीडि़ता को हेड क्वार्टर एएसपी (एक) अमित रेनू के पास भेज दिया गया। जहां से उसे इस मामले में इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया गया है।

क्या है मामला

पीडि़ता के अनुसार, उसकी शादी पिठोरिया के रहने वाले सफदर सुल्तान उर्फ सद्दाम के साथ 2015 में मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी। तीन माह वैवाहिक जीवन बड़ा ही सुकून से बीता। लेकिन इसके बाद अचानक पति सफदर ने प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। पीडि़ता ने बताया कि मेरे पति ने मेरे परिजनों से 15 लाख रुपए की मांग की। जब मेरे परिजनों ने पैसे देने में अपनी असमर्थता जताई तो उसने मारपीट करना शुरू कर दिया।

अप्राकृतिक यौनाचार किया

पीडि़ता के अनुसार, रात के समय उसका पति उसके साथ जबरन अप्राकृतिक यौनाचार करने लगा। कई बार उसके पति ने जबरदस्ती अप्राकृतिक संबंध बनाकर उसे परेशान किया और कहा अगर तुम्हारे घरवाले पैसे नहीं देंगे तो तुम्हारे साथ यही सब किया जाएगा। जब उसने इसका विरोध करना शुरू किया तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी। पीडि़ता ने कहा कि मारपीट में उसका ससुर मजीद अंसारी भी पति का सहयोग करते थे। कई बार ससुर ने भी उसके साथ गलत हरकत की।

गर्भपात करवाया

पीडि़ता के अनुसार, वह करीब चार माह की गर्भवती हो गई थी। इसका पता चलने पर ससुर और सास ने मेरा गर्भपात कराने को बोला। इसके बाद जबरदस्ती मेरे पति ने एक निजी अस्पताल ले जाकर मेरा जबरन गर्भपात करवा दिया। उस दौरान मुझे अल्ट्रासाउंड कराने के नाम पर अस्पताल ले जाया गया था।

जबरदस्ती मायके पहुंचाया

गर्भपात के बाद मेरे ससुरालवालों ने मुझे जबरदस्ती मेरे मायके पहुंचा दिया। इस दौरान वो लगातार अपने पति से फोन पर संपर्क करने की कोशिश करती रही कि वह उसे वापस ससुराल ले चले, लेकिन वह हमेशा इनकार करता रहा। कई बार मेरे परिजनों ने पंचायत बिठाकर मामले को पंचायत में ही सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

दूसरी शादी की तैयारी

इसी बीच कुछ जानकारी मिली कि पति की दूसरी शादी की तैयारियां की जा रही हैं। ये जानकारी मिलने पर उसने अपने पति को फोन किया और उसे शादी करने से मना किया, लेकिन उसने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

थाने से कोई कार्रवाई नहीं हुई

इसके बाद पीडि़ता ने अपने परिजनों के साथ जाकर पिछले महीने की 21 तारीख को रांची के पिठोरिया थाना में अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। लेकिन थाना स्तर से इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।