- सीडीओ एक बार बच्चों को कर चुके हैं सम्मानित

- अब कमिश्नर ने पूरे मंडल में बच्चों के टैलेंट को खोजना किया शुरू

BAREILLY:

जिला स्तर पर बेसिक स्कूलों के एक बार मेधावी बच्चों के सम्मानित होने के बाद कमिश्नर ने इस सीरीज को और आगे बढ़ा दिया है. कमिशनर रणवीर प्रसाद ने अब पूरे मंडल में बच्चों के टैलेंट को खोजने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. शिक्षा विभाग को सभी मेधावी स्टूडेंट्स की सूची बनाकर जल्द से जल्द सौंपने के आदेश जारी किए हैं, जिसके बाद एडी बेसिक एसएन सिंह एडी ने सभी स्कूलों से मेधावी बच्चों की सूची मांगी है.

हर ब्लॉक से 10 स्टूडेंट्स का होगा चुनाव

कमिश्नर के आदेशानुसार पहले स्कूल लेवल पर मेधावी स्टूडेंट्स को छांटकर उन्हें ब्लॉक लेवल की परीक्षा में शामिल करना होगा. इसमें हर ब्लॉक से 10 बच्चों का चयन कराया जाना है. इन 10 बच्चों में से ब्लॉक स्तर के लिए 3 बच्चों को सेलेक्ट करना है. एग्जाम के बाद जो तीन बच्चे सलेक्ट होंगे उन्हे ब्लॉक लेवल पर सम्मानित किया जाएगा. इसके बाद में उनके टैलेंट की परीक्षा को मंडल लेवल पर कराया जाना है. मंडल लेवल पर जीतने वाले स्टूडेंट्स को भी सम्मानित किया जाएगा.

विषय बार ही होगी परीक्षा

एबीआरसी अनिल चौबे ने बताया कि सभी स्कूलों में विषयवार परीक्षा कराई जाएगी. इसमे बच्चे के क्लास के विषय से ही रिलेटेडे क्वेश्चन पूछे जाएंगे. एग्जाम में हर तरह के क्वेश्चन होंगे.