- पुलवामा हमले का सख्त जवाब देने पर जताई संतुष्टि

- कहा, यह तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : जिस दिन का बरसों से इंतजार था, वह दिन आखिरकार मंगलवार को आ ही गया. पाकिस्तान की लगातार कायरतापूर्ण कार्रवाइयों का जवाब भारतीय एयरफोर्स ने महज 21 मिनट की एयरस्ट्राइक के जरिये दे दिया. पाकिस्तान के पालतू आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए अधिकारियों व जवानों के परिजनों ने एयरफोर्स की इस कार्रवाई पर खुशी जताई और इसके लिये ऑपरेशन को अंजाम देने वाले वीर पायलटों व पीएम मोदी को थैंक्यू कहा है. आइये आपको बताते हैं परिजनों ने गर्व की इस घड़ी में क्या कहा-

बरसों बाद आंखों से छलके खुशी के आंसू

कारगिल में 'ऑपरेशन विजय' के दौरान शहीद हुए राइफलमैन सुनील जंग महत की मां बीना महत ने एयरस्ट्राइक पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि कई बरस से उनके गम के आंसू निकल रहे थे. पर, आज पीएम मोदी की लीडरशिप में पाकिस्तान को करारा जवाब मिला है. कहा कि आज भी उनकी आंखों से आंसू निकल रहे हैं लेकिन, यह खुशी के आंसू हैं. बीना महत ने कहा कि देश के लिये यह गर्व का क्षण पीएम मोदी की वजह से संभव हुआ है. साथ ही उन्होंने इस एयर स्ट्राइक को अंजाम देने वाले एयरफोर्स के जांबाज पायलटों को भी अपनी शुभकामनाएं दीं.

------------------------

आज मिला दिल को सुकून

कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 14 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान हर्षवर्धन सिंह बिसेन की पत्नी शमा सिंह ने भी पाकिस्तान व पाक अधिकृत कश्मीर में की गई एयरस्ट्राइक पर खुशी जाहिर की. शमा ने कहा कि जब से पुलवामा हमला हुआ है, वह चैन से सो नहीं सकी हैं. शहीदों के बच्चों के बिलखते चेहरे उनके जहन में घूम रहे हैं. यह नजारा मानो उनके जख्मों को कुरेद रहा हो. उन्होंने कहा कि जब से उन्हें पता चला है है कि एयरफोर्स ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की है, तब से उनके दिल को सुकून मिला है. इसके लिये उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी व एयरफोर्स को शुक्रिया कहा.

---------------------

ऑपरेशन रक्षक के दौरान वर्ष 1999 में कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए लेफ्टिनेंट हरि सिंह बिष्ट की मां शांति बिष्ट भी एयर स्ट्राइक से बेहद खुश नजर आई. बेटे के बिछड़ने के गम को बरसों से सहन कर रहीं शांति बिष्ट ने कहा कि भारत ने जिस अंदाज में पुलवामा हमले का बदला लिया है, उसे देख पाकिस्तान की सेना और वहां बैठे आतंकी थर्रा उठे हैं. पता चला है कि इस ऑपरेशन में 400 आतंकियों व पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई है. इससे पाकिस्तान को पता चलेगा कि जब किसी अपने की मौत होती है तो कितना दर्द होता है. शांति बिष्ट ने उम्मीद जताई कि एयरफोर्स ने यह तो पाकिस्तान को ट्रेलर दिखाया है. असल पिक्चर तो अभी बाकी है.