चेन्नई (एएनआई)। हाल ही में हुई भारी बारिश और क्षेत्र में बाढ़ के बाद चेन्नई में मुख्य रूप से सब्जियों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। एएनआई से बात करते हुए, एक थोक व्यापारी, ज्ञान शेखरन ने कहा, 'प्याज की कीमत 65 रुपये प्रति किलोग्राम से शुरू होकर 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।' उन्होंने यह भी कहा कि सब्जियों की कीमतों में यह उछाल क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हुआ है, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है।  प्याज की बढ़ी कीमतों से चिंतित होकर उपभोक्ता मामलों के विभाग ने भी एक बैठक बुलाई थी।

सब्जियों की बिक्री हो गई है कम

शेखरन ने कहा, 'मध्यमवर्गीय लोगों पर यह एक बड़ी मार है। वे सब्जियों पर इतना पैसा खर्च करने में असमर्थ हैं, जहां वे पहले 2 किलो खरीदते थे अब वे आधा किलोग्राम सब्जियां खरीदते हैं, इसके कारण हमारी बिक्री भी कम हो गई है।' वहीं प्याज की कीमतों में अचानक बढ़ोतरी पर बाजार के दुकानदारों ने नाराजगी जताई है। चेन्नई के एक दुकानदार जोसेफ मैथ्यू ने कहा, 'यहां हालत बहुत गंभीर है। प्याज जैसी सब्जियां महंगे रेट में बिक रही हैं। सब्जियों की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए सरकार को कुछ पहल करनी चाहिए।'

प्याज के बढ़ते दामों को लेकर बैठक, विदेश से आयात की तैयारी

किसानों ने किया प्रदर्शन

इस बीच, उत्तर प्रदेश और पंजाब के कई इलाकों में प्याज की कीमतें बाजार में बढ़ गई हैं, यह इसलिए हुआ है क्योंकि बारिश के कारण फसलें बर्बाद हो गई हैं। किसानों ने मंगलवार को कर्नाटक के गडग में प्रदर्शन किया, एपीएमसी बाजार में सड़कों को बंद करके प्याज के उचित मूल्य की मांग की, जबकि आरोप लगाया कि मध्यस्थों ने उन्हें धोखा दिया है।

Posted By: Mukul Kumar

Business News inextlive from Business News Desk