दबंगों से तंग युवती ने एसएसपी आफिस में किया आत्मदाह का प्रयास

बामुश्किल लोगों ने युवती को बचाया, काफी देर तक हंगामा

एसएसपी ने सीओ, एसओ को किया तलब, दरोगा होगा सस्पेंड

Meerut। भावनपुर के एक गांव में छेड़छाड़ से तंग आकर बच्ची द्वारा सुसाइड करने का मामला लोग भूले नहीं थी कि मंगलवार को छेड़खानी से तंग आकर एक युवती ने एसएसपी आफिस में अपने ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे बचाया। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ व एसओ को अपने आफिस में तलब किया और मामले की जांच कर रहे दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

नहीं हुई गिरफ्तारी

पल्लवपुरम थाने के पल्हैड़ा गांव की एक युवती अपने परिजनों के साथ एसएसपी आफिस पहुंची। उसने आरोप लगाया कि गांव के कुछ दबंग युवक लगातार उससे साथ छेड़खानी कर रहे है। गत् जून में आरोपियों के खिलाफ पल्लवपुरम थाने में छेड़खानी का मुकदमा भी दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने एक भी आरोपी की गिरफ्तारी तक नहीं की। अब आरोपी मुकदमा वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं। पल्लवपुरम पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके बाद उससे केरोसिन लेकर अपने ऊपर उड़ेल लिया। आग लगाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया। वहां पर खड़े लोगों ने किसी तरह से उससे बचाया।

सीओ व एसओ तलब

छेड़खानी से तंग आकर युवती के आत्मदाह के मामले में एसएसपी मंजिल सैनी ने सीओ दौराला पंकज सिंह व एसओ पल्लवपुरम दिलीप कुमार शर्मा को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा और केस की विवेचना कर रहे दरोगा विनोद को सस्पेंड करने के अादेश दिए।

सात महीने बीते

युवती ने बताया कि सात महीने पहले उससे गांव के आसिफ, फरमान, रहमान, अयूब के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। अभी तक इनकी गिरफ्तारी तक नहीं की। युवती ने बताया कि गांव का शहनाज नाम का युवक पिछले कई दिनों से उसे फैसले करने के लिए दबाव बना रहा था। जब उसने फैसला करने से इंकार कर दिया तो उससे उसे जान से मारने की धमकी दी। उससे उठाने का प्रयास किया। पल्लवपुरम पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

-------

एक और केस दर्ज

एसएसपी के आदेश पर एसओ पल्लवपुरम दिलीप सिंह नेगी ने शहनाज के खिलाफ छेड़खानी समेत कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया।

------

बेटियों के साथ छेड़खानी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अगर कोई पुलिसकर्मी आरोपियों की मदद करेगा तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मंजिल सैनी, एसएसपी मेरठ

छेड़खानी के मामले

20 जनवरी 2018 : भोला रोड गली नंबर चार निवासी एक अधिवक्ता की बेटी के साथ युवकों ने छेड़खानी की।

19 जनवरी 2018 : यूनिवर्सिटी में छात्रा के साथ छेड़खानी, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा।

10 जनवरी 2018 : रोहटा निवासी एक युवती को घर से उठाने का किया प्रयास, हंगामा।

8 जनवरी 2018 : इंस्पेक्टर की बेटी का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर अपडेट किया गया।

6 जनवरी 2018 : भावनपुर में छेड़खानी से आहत युवती ने आग लगाकर की आत्महत्या।