-गृह दशा सुधारने का झांसा देकर फौजी की पत्नी से 12 लाख ठगे

-ठगी की रकम से लगजरी कार खरीदी, होटलों में करता था अय्याशी

DEHRADUN : भोली-भाली महिलाओं को तंत्र विद्या से गृह क्लेश दून करने का झांसा देने के लिए मेरठ का एक शातिर बदमाश मो। तबरेज नाम बदल कर तांत्रिक अविनाश बन गया। खुद का पूजा-पाठ और कर्मकांड की जानकारी होना बताकर दून में एक महिला से तांत्रिक क्रियाओं के नाम पर 12 लाख रुपए ठग लिए। ठगी कर रकम से लगजरी कार खरीदी और मौज उड़ा रहा था। महिला उसके तंत्रजाल में पूरी तरफ फंसी हुई थी, इस बीच महिला के भाई को सारी कहानी पता लगी तो उसने पुलिस कंप्लेन कर दी। पुलिस ने कथित तांत्रिक को दबोचा तो पोल खुद गई। पुलिस ने कथित तांत्रिक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ठगी की रकम से खरीदी गई कार जब्त कर ली है। पूछताछ में पता चला कि वह कई महिलओं को ठग चुका है, उसकी ठगी के शिकार कोई अन्य लोग भी हों तो पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

पड़ोसन ने फंसाया तांत्रिक के जाल में

मामला नेहरू कॉलोनी थाना एरिया का है। आसाम राइफल्स में फौजी का परिवार नेहरू कॉलोनी एरिया में एचएनबी कॉलोनी में रहता है। पिछले दिनों एक प्लाट खरीदा था। किसी वजह से डिस्प्यूट हो गया और फौजी के परिवार को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। फौजी की वाइफ ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक महिला रेखा से इस बात की चर्चा की उसने गृह दशा खराब होने की बात कही और इसका उपाय कराने के लिए फौजी की वाइफ को कथित तांत्रिक आशु उर्फ अविनाश से मिलवाया। तांत्रिक ने फौजी की वाइफ को अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों के जाल में फंसाकर उसे तांत्रिक क्रिया के नाम पर कैश ऐंठना शुरू किया।

बलि के नाम पर ठग लिए 12 लाख रुपए

कथित तांत्रिक ने फौजी की वाइफ से गृह दशा ठीक करने के लिए तांत्रिक किया कराने को कहा। पहले तो मामूली खर्च बताया फिर कभी बकरे की तो कभी गाय की बलि देन के नाम पर फौजी की पत्नी से रकम मांगने लगा। फौजी की वाइफ ने एक दो बार मना किया तो तांत्रिक ने उसे सर्वनाश हो जाने, पति और परिवार में किसी की मौत का भय दिखाय और रकम ऐंठता रहा। इस बीच महिला से उसने करीब 12 लाख रुपए तांत्रिक क्रिया के नाम पर ऐंठ लिए। इस बीच उसने यह भी आश्वासन दिया कि तांत्रिक क्रिया पूरी होने पर उसे जमीन में हुए घाटे की रकम भी वापस मिल जाएगी। हाल में तांत्रिक ने महिला का कॉल उठाना भी बंद कर दिया और उसे गृह क्लेश में भी कुछ लाभ नजर नहीं आया। तब जाकर फौजी की वाइफ ने अपने भाई को पूरा वाकया बताया ।

ठगी की शिकार महिला के भाई ने कराई एफआईआर

फौजी की वाइफ के भाई ने जब सारी बात सुनी तो उसे माजरा समझ में आ गया। वह महिला के साथ तांत्रिक के ठिकाने पर गया तो वह नहीं मिला। पहले तो रायपुर में कैनाल रोड पर किराए से घर लेकर रहता था। बाद में छिपने के लिए शहर के अलग अलग होटल्स में किराए से कमरा लेकर रहने लगा। पीडि़ता के भाई ने थर्सडे को उसके खिलाफ नेहरू कॉलोनी में थाने में अपनी बहन से 12 लाख रुपए ठगने की एफआईआर दर्ज करा दी।

नाम बदलकर करता था तंत्र विद्या का ढोंग

एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने कथित तांत्रिक की तलाश शुरू की तो पता चला कि वह कुछ दिनों ने नाम और ठिकाने बदलकर होटलों में रह रहा है। कई होटल्स से रिकार्ड जुटाया,कुछ उसे जानने वालों से पता किया। तो उसके पास लाल रंग की पोलो कार होने की जानकारी मिली। पुलिस ने उसे पुरानी बायपास चौकी के पास कार में जाते हुए पकड़ लिया.पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसका असली नाम पता मौ। तबरेज खान पुत्र अशरफ, निवासी ईदगाह कॉलोनी,थाना लिसाड़ी, मेरठ निकला। वह हिंदू नाम से लोगों को अपने झांसे में लेता और ठगता था। उसके खिलाफ अन्य लोगों से भी ठगी की जानकारी पुलिस को मिली है।

ठगी की रकम से खरीदी कार,होटलों में अय्याशी

पूछताछ में तबरेज ने बताया कि उसने फौजी की पत्नी से ठगी गई रकम में से 12 लाख रुपए की फॉक्सवैगन पोला कार खरीद ली। बाकी रकम उसने होटलों में ठहरने,खाने-पीने और अय्याशी में उड़ा दी। पुलिस ने ठगी की रकम से खरीदी गई कार भी जब्त कर ली है।