JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) इंटर कॉलेज एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हो गया। इसमें ओवरऑल चैंपियन टाटा कॉलेज चाईबासा की टीम बनी। पुरुष वर्ग में घाटशिला कॉलेज विजेता तथा एलबीएसएम कॉलेज उप विजेता बना। महिला वर्ग में टाटा कॉलेज चाईबासा विजेता तथा घाटशिला कॉलेज की टीम उप विजेता बनी।

बसंत व पुनामी सर्वश्रेष्ठ धावक-धाविका

सर्वश्रेष्ठ धावक का खिताब काशी साहू कॉलेज सरायकेला के बसंत राजलू नायडु और सर्वश्रेष्ठ धाविका का पुरस्कार टाटा कॉलेज चाईबासा की पुनामी को प्रदान किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केयू की वीसी प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती ने कहा कि प्रत्येक कॉलेज का वार्षिक खेलकूद अंतर कॉलेज खेलकूद से पहले हो जाना चाहिए। आपाधापी में टीम सलेक्शन ठीक नहीं है। नए सत्र से इसका अनुपालन सही तरीके से हो। समय पर कॉलेजों में वार्षिक खेलकूद होने से अंतर कॉलेज और अंतर विश्वविद्यालय की टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल होंगे। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ धावक व धाविका से तथा अन्य खिलाडि़यों से अंतर विश्वविद्यालय में पदक की उम्मीद जताई। मौके पर विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ। एके झा, विश्वविद्यालय के खेल प्रभारी डॉ। मनमथ नारायण सिंह, खेल शिक्षक अंबरीश दास के अलावा डॉ। दीपांजय श्रीवास्तव, डॉ। आरके चौधरी सहित कई शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

पर्सनलिटी डेवलमपेंट व इंग्लिश कम्युनिकेशन का उद्घाटन

एलबीएसएम कॉलेज में मेकओवर क्लासेस के सहयोग से छात्र-छात्राओं के लिए 50 दिनों का निश्शुल्क पर्सनालिटी डेवलपमेंट और इंग्लिश कम्युनिकेशन क्लास का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य डॉ। अमर सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रोफेसर विनय कुमार गुप्ता, कोर्स डायरेक्टर दुर्गेश्वर दास, डॉ। मौसमी पॉल, प्रो बिनोद कुमार, डॉ। अजेय वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उद्घाटन में प्राचार्य डॉ। अमर सिंह ने कहा कि महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए इंग्लिश कम्युनिकेशन बहुत ही आवश्यक है।