JAMSHEDPUR: टाटा-दानापुर एक्सप्रेस का परिचालन एक जून से टाटानगर स्टेशन से रेलवे शुरू करने जा रही है। टाटा-दानापुर के एसी चेयरकार की सभी टिकटें रिजर्व हो चुकी हैं। एक वेटिंग लिस्ट भी जारी की गई है। जबकि सेकेंड सीटिंग में एक जून को 694 सीटें अभी बची हैं। इसी तरह एक जून को शुरू होने वाली ट्रेनों की सीटें धीरे-धीरे रिजर्व होने लगी हैं।

210 यात्रियों ने कराया रिजर्वेशन

टाटानगर स्टेशन के बुकिंग काउंटर से करीब 210 यात्रियों ने टिकटों का रिजर्वेशन शुक्रवार की शाम पांच बजे तक कराया। ट्रेन का परिचालन एक जून से होने वाले है। इस कारण यात्रियों ने अपनी सुविधा के अनुसार टिकटों का रिजर्वेशन कराना शुरू कर दिया है। जिन यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से सफर करना है उन यात्री रेलवे ने आइआरसीटीसी की वेबसाइड, मोबाइल एप व रेलवे टिकट काउंटर से टिकट खरीद सकते हैं। कोरोना के खौफ के कारण कई यात्री चाह कर भी यात्रा नहीं कर रहे। ऐसे में ट्रेन की सीटें धीरे-धीरे फुल हो रही हैं।

इन ट्रेनों के लिए टिकट

टाटानगर स्टेशन बुकिंग काउंटर में खुले टिकट काउंटर से शुक्रवार को टाटा-दानापुर एक्सप्रेस, पुरी -न्यू दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस, हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस की टिकटें टाटानगर स्टेशन से ली जा रही हैं।

90 मिनट पहले आना होगा स्टेशन

एक जून से जिन ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है। उनके यात्रियों को स्टेशन 90 मिनट पहले स्टेशन आना होगा। स्टेशन में उनकी पूरी जांच के उपरांत स्टेशन में प्रवेश करने की इजाजत मिलेगी। जिन यात्रियों की तबीयत खराब होगी व जांच के दायरे में खरा नहीं उतरेंगे उन्हें ट्रेन में सफर करने की इजाजत नहीं मिलेगी। यात्रियों को चेहरा कवर व मास्क लगाकर स्टेशन में प्रवेश करना होगा।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner