JAMSHEDPUR: गुरुवार की रात को आदित्यपुर आशियाना चौक के पास हुई एक सड़क दुर्घटना में टाटा मोटर्स कर्मी उमापदो गोप (53) की मौत हो गई. उमापदो टाटा मोटर्स के प्लांट थ्री स्थित प्रायमा लाइन (बीआइडब्ल्यू) में स्थायी कर्मचारी थे. वे बेटी को लेकर अपने गम्हरिया स्थित पैतृक घर गए हुए थे. गम्हरिया में बेटी को छोड़कर वे अपनी बाइक से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान एक अनियंत्रित डंपर ने उन्हें कुचल दिया. इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई.

टेल्को कॉलोनी में रहते थे

दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त की ओर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम भिजवा दिया. शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया. शाम को परिजनों ने पार्वती घाट पर उमापदो का दाह-संस्कार किया. उमापदो टेल्को कॉलोनी में रहते थे. 2017 में ही वे टाटा मोटर्स में स्थायी हुए थे. उनकी मौत के बाद पत्नी और उनकी दो बेटी व एक बेटे का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. उमापदो को उनके बेटे ने मुखाग्नि दी. घाट पर टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के संयुक्त महामंत्री एचएस सैनी, कमेटी मेंबर बीके झा समेत कई लोग पहुंचे हुए थे.

परिजनों को मिलेंगे 40 लाख

उमापदो की पत्नी को समूह बीमा योजना के तहत कुल 40 लाख रुपये की राशि मिलेगी. इसमें सामान्य मौत पर आठ लाख व दुर्घटना पर 32 लाख शामिल हैं. इस घटना में दोनों राशि जोड़कर मिलेगी. वहीं सेवा निधि योजना के तहत कंपनी के सभी कर्मचारियों का आधे दिन का बेसिक मिलता है वह करीब 28 लाख होगा. छह लाख लाइफ कवर स्कीम व बेटे को 21 साल की उम्र तक 500 रुपये शिक्षा भत्ता मिलने का प्रावधान है. वहीं मृतक उमापदो की बेवा को उनके पूरे सेवा काल तक बेसिक-डीए का आधा मिलता रहेगा.