छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) में जल्द ग्रेड रिवीजन समझौता होगा। कंपनी प्रबंधन से वार्ता सकारात्मक दौर पर है। कई भत्तों पर बात हो चुकी है जबकि कुछ नए भत्तों पर प्रबंधन से आग्रह किया किया है, जिस पर अभी बातचीत जारी है।

जुस्को श्रमिक यूनियन द्वारा मंगलवार सुबह बिष्टुपुर स्थित यूनियन कार्यालय में आयोजित कमेटी मीटिंग को संबोधित करते हुए अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने अपने कमेटी मेंबरों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वे कुछ नए भत्तों पर प्रबंधन से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन तैयार नहीं है जबकि यूनियन अपनी मांगों पर अड़ी हुई है। उन्होंने बताया कि टीए-डीए पर बातचीत पूरी हो चुकी है। समझौते के बाद कंपनी बिजनेस या प्रशिक्षण में दूसरे शहर जाने वाले कर्मचारियों को फायदा होगा।

बैठक में यूनियन महामंत्री वीडी गोपाल कृष्णा, उपाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, कोषाध्यक्ष पीएन सिंह सहित सभी पदाधिकारी व कमेटी मेंबर उपस्थित थे।

मार्च में होगी आमसभा व चुनाव

बैठक में अध्यक्ष ने बताया कि यूनियन में चुनाव मार्च में होगा। उससे पहले वार्षिक आम सभा कराया जाएगी। दोनो प्रक्रिया मार्च में ही पूरी होगी।

रिक्त पदों पर जल्द होगी बहाली

अध्यक्ष ने बताया कि कई विभागों में री-ऑगेनाइजेशन के बाद जो भी पद रिक्त हुए हैं, उन्हें जल्द भरा जाएगा। वाटर व‌र्क्स में सीनियर ऑपरेटर, मैकेनिकल, मेकाटॉनिक्स, टाउन इलेक्ट्रिकल में जल्द रिक्त पदों को भरा जाएगा। बताया कि नए कर्मचारी व आइटीआइ करने के बाद अपरेंटिसशिप से वंचित नए कर्मचारियों का शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीटयूट में प्रशिक्षण शुरू हो गया है। वहीं, वाटर मैनेजमेंट में ट्रेनिंग पूरा हो चुका है। कर्मचारियों को नियमों के अनुसार प्रमोशन का लाभ मिलेगा।