BHU पहुंची टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल के एक्सप‌र्ट्स की टीम

यहां बनने वाले कैंसर हॉस्पिटल से जुड़े तमाम बातों पर की चर्चा

VARANASI

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने पिछले बनारस दौरे में पूर्वाचल को अल्ट्रा मॉर्डन कैंसर हॉस्पिटल की अधारशिला रखी थी। इसी घोषणा को अमली जामा पहनाने के लिए शुक्रवार को टाटा मेमोरियल कैंसर इंस्टीट्यूट के एक्सप‌र्ट्स की टीम बीएचयू पहुंची। पीएमओ के निर्देश पर यहां पहुंची टीम ने हॉस्पिटल के नक्शे लेकर तमाम अन्य जरूरी बातों का जायजा लिया।

कई दौर की हुई मीटिंग

टाटा मेमोरियल की टीम ने बीएचयू पैथालॉजी, रेडियोथेरेपी, कम्यूनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट व इंजीनिय¨रग क्षेत्र के भी अधिकारियों के साथ मीटिंग की। टाटा मेमोरियल इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ कैलाश शर्मा के नेतृत्व में सात सदस्य टीम में डॉ। राजेश दीक्षित, डा। राजेंद्र बडवे, डा। पंकज चतुर्वेदी, डा। पुष्पपति व डा। अबोनम शामिल हैं। टीम के मेंबर्स आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। वीके शुक्ला से उनके ऑफिस में मिले। यहां पर रजिस्ट्रार डा। केपी उपाध्याय, एसएस हॉस्पिटल के एमएस अधीक्षक डॉ। ओपी उपाध्याय सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। टीम ने बीएचयू के कैंसर, सामुदायिक चिकित्सा एवं जांच की पद्धतियों के बारे में जाना।

भ्म्0 करोड़ की आयेगी लागत

बताते चलें कि भ्म्0 करोड़ की लागत से सुंदरबगिया में क्0 एकड़ में बनने वाले सेंटर की आधारशिला पीएम नरेन्द्र मोदी ने ख्ख् दिसंबर को रखी थी। हॉस्पिटल के बाबत जरूरी बातों पर चर्चा के लिए पीएमओ की टीम पहले भी यहां आयी थी। उसके बाद दूसरे अन्य मुद्दों पर बात करने के लिए चार जनवरी को यहां से आइएमएस निदेशक प्रो। वीके शुक्ला एवं एमएस डा। ओपी उपाध्याय को बुलाया था। जहां हर पहलू पर वार्ता हुई। डायरेक्टर डॉ कैलाश शर्मा ने बताया कि टाटा मेमोरियल की तर्ज पर और उसकी देखरेख में बनने वाले हॉस्पिटल के बाबत तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई है। हमारी टीम में मेडिकल एक्सप‌र्ट्स के साथ फाइनेंशियल व टेक्निकल एक्सप‌र्ट्स भी शामिल हैं।