- रेलवे स्टेशन के बाहर पैसेंजर लेने को लेकर टैक्सी यूनियन और ऑनलाइन कैब सर्विस वालों के बीच हुआ विवाद

- मामला हाथापाई तक पहुंचा, पुलिस पहुंची मौके पर, पैसेंजर की हुई फजीहत

देहरादून।

रेलवे स्टेशन के रिनोवेशन के बाद यहां पैसेंजर्स की आवाजाही बढ़ी तो टैक्सी माफिया भी पनप गया। थर्सडे सुबह मसूरी एक्सप्रेस से पहुंचे पैसेंजर्स को बिठाने के चक्कर में लोकल टैक्सी वालों और ऑनलाइन कैब सर्विस वालों के बीच विवाद हो गया। लोकल टैक्सी वालों ने एक कैब वाले को स्टेशन के बाहर पीट दिया। विवाद बढ़ गया अन्य कैब वाले भी मौके पर आ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने बीच बचाव किया। इस दौरान पैसेंजर्स में भगदड़ मच गई।

कैब ड्राइवर से हाथापाई पर हंगामा

थर्सडे को ऑनलाइन कैब ड्राइवर मन्दीप पैसेंजर लेने रेलवे स्टेशन पहुंचा तो वहां टैक्सी संचालकों ने उसके द्वारा पैसेंजर उठाने को लेकर विवाद कर दिया और हाथापाई कर दी। कैब ड्राइवर ने अपनी एप पर इमरजेंसी मैसेज फ्लैश कर दिया। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर कई और कैब ड्राइवर पहुंच गए। मामला बढ़ता देख पुलिस को सूचना दी गई, कुछ ही देर में लक्खीबाग पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

पैसेंजर्स की हुई फजीहत

कैब ड्राइवर, टैक्सी यूनियन के लोगों के बीच विवाद के दौरान उस पैसेंजर की फजीहत हुई, जिसने ऑनलाइन कैब बुक कराई थी। पैसेंजर शिवा शर्मा के मुताबिक वह रेलवे स्टेशन पर मसूरी एक्सप्रेस से उतरा। मसूरी जाने के लिए उसने टैक्सी बुक करनी चाही, तो टैक्सी यूनियन ने 1600 रुपए किराया बताया। इसके बाद उसने ऑनलाइन कैब बुक कराई तो 1242 रुपए में ही बुक हो गई। जैसे ही कैब शिवा को पिक करने रेलवे स्टेशन के बाहर पहुंची, टैक्सी यूनियन के लोगों ने कैब ड्राइवर के साथ मारपीट शुरू कर दी। और जबरन कैब की बुकिंग कैंसिल कराने लगे। इसके बाद शिवा ने इमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल कर पुलिस कंप्लेन की। पुलिस आई, तो तीनों पक्षों को लक्खीबाग चौकी ले गई। यहां शिवा ने पुलिस को तहरीर दी।

रेलवे स्टेशन-आईएसबीटी में अक्सर होता है हंगामा

रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी में ऑनलाइन कैब और लोकल टैक्सी यूनियन के बीच पैसेंजर्स को लेकर अक्सर विवाद होता है। पहले भी कई बार हाथापाई के केस सामने आए हैं। स्टेशन की टैक्सी यूनियन से जुड़े लोग ऑनलाइन कैब चालकों को पैसेंजर नहीं उठाने देते, जबकि पैसेंजर को कई बार ऑनलाइन कैब का किराय सस्ता पड़ता है तो वे इसे प्रेफर करते हैं।