-बरेली कॉलेज में प्यून के बात न सुनने पर मैथ के दो टीचर में हुआ विवाद

-शिक्षक नेताओं ने शांत कराया मामला, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

बरेली: बरेली कॉलेज में वेडनसडे को मैथ्स के दो टीचर आपस में बच्चों की तरह भिड़ गए. एक टीचर ने दूसरे टीचर पर आरोप लगाया कि ऑफिस का प्यून उनको पांच सितंबर से चाय-पानी के लिए नहीं पूछ रहा है. बस इतनी सी बात पर दोनों के बीच जमकर हंगामा हुआ. मामला बढ़ता देख शिक्षक नेता भी मौके पर पहुंच गए. किसी तरह दोनों टीचर्स को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. सूचना मिलते ही प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा भी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक मामला शांत हो चुका था. प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा ने बताया कि किसी पक्ष ने कोई शिकायत नहीं है.

प्यून बना झगड़े की वजह

बरेली कॉलेज के मैथ डिपार्टमेंट में तैनात डॉ. आरिफ नदीम का आरोप है कि उन्होंने प्यून मुकेश को एक एप्लीकेशन प्रिंसिपल को देने के लिए कहा था, लेकिन मुकेश ने मना कर दिया. वहीं मुकेश पांच सितम्बर से पानी और चाय के लिए भी नहीं पूछता है. उन्होंने जब वेडनसडे को मुकेश से कहा कि तुम सिर्फ एचओडी की ही बात सुनते है. यह सुनते ही मैथ टीचर पूनम भड़क गई. कहा-सुनी के बाद दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ. जिसे शिक्षक नेताओं ने शांत करा दिया.

मना करना पर हुआ झगड़ा

मैथ डिपार्टमेंट के एचओडी सुदेश सिंह का कहना है कि डिपार्टमेंट के कुछ टीचर्स डिसिप्लेन पसंद नहीं करते हैं. वह प्यून मुकेश को बिना डेट डाले एप्लीकेशन दे देते हैं. साथ ही कहते हैं कि वह जिस दिन न आए अप्लीकेशन ऑफिस में दे देना. उनका कहना है कि उन्होंने मुकेश से इसके लिए मना किया है तभी टीचर माहौल खराब करने के लिए झगड़ते रहते हैं.

बीआरएस लेने को तैयार

मैथ डिपार्टमेंट में दो टीचर्स के बीच हुई बहस कोई पहली बार नहीं हुई. बताया जाता है कि मैथ डिपार्टमेंट में पहले भी एक-दो बार विवाद हो चुका है. बताया जा रहा है कि वेडनसडे को तंग आकर एक टीचर ने तो बीआरएस लेने के लिए भी प्रार्थना पत्र लिखने लगे. हांलाकि बाद में समझाने पर वह मान गए. टीचर का आरोप है कि डॉ. सुदेश सिंह जब भी छुट्टी लेते हैं तो किसी साथी टीचर्स को चार्ज भी नहीं देते हैं.

===================

-सूचना मिली थी कि मैथ डिपार्टमेंट में टीचर्स के बीच कहासुनी हुई है. लेकिन जब मैं वहां पहुंचा तो सभी आपस में बाते कर रहे थे. अभी तक मेरे पास किसी टीचर्स ने कोई शिकायत भी नहीं की है.

डॉ. अजय शर्मा, प्राचार्य, बरेली कॉलेज