- धमकी देकर छात्र से वसूले रुपए

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

गुलरिहा एरिया के शिवपुर सहबाजगंज में ट्यूशन पढ़ाने गए ट्यूटर ने छात्र को चोरी सिखा दी। आठ माह से बच्चे को धमका ट्यूटर ने छात्र से करीब 40 हजार रुपए ले लिए। आलमारी से रुपए निकालते पकड़े जाने पर ट्यूटर फरार हो गया। शुक्रवार को पुलिस ने ट्यूटर को पकड़कर पूछताछ शुरू की तो मामला सामने आया।

होमवर्क न देने के बहाने मांगे रुपए

शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ला निवासी नरेंद्र सिंह जनरल स्टोर्स चलाते हैं। उनका बेटा वेदांश तीसरी कक्षा का छात्र है। करीब आठ माह पहले उन्होंने शाहपुर एरिया के जंगल मातादीन निवासी एक युवक को बतौर ट्यूटर रख लिया। आरोप है कि ट्यूटर ने उनके बच्चे को बिगाड़ दिया। पढ़ाने के दौरान मारने-पीटने और होमवर्क से बचाने के लिए ट्यूटर ने बच्चे से रुपए मांगना शुरू कर दिया। दुकान से पैसे चुराकर छात्र ट्यूटर को देता रहा।

आलमारी से रुपए निकाल रहा था ट्यूटर

इस बीच दुकान से चोरी का मौका न मिलने पर छात्र परेशान हो गया। ट्यूटर ने उस पर दबाव बताया कि मम्मी के आलमारी की चाबी लाकर दे दे। छात्र ने अपनी मां के आलमारी की चाबी चुराकर ट्यूटर को दे दी। 12 जून को मौका पाकर ट्यूटर ने आलमारी से 26 सौ रुपए निकाले। तभी अचानक छात्र की मां सीमा आ गई। पकड़े जाने के डर से ट्यूटर भाग निकला। नरेंद्र की सूचना पर गुलरिहा पुलिस ट्यूटर को तलाश रही थी। शुक्रवार को उसे मोहल्ले में घूमते देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे को धमकाकर ट्यूटर ने 40 हजार वसूल लिए हैं।

छात्र को पढ़ाने के बहाने ट्यूटर ने चोरी सिखा दी। उसके खिलाफ शिकायत मिलने पर पुलिस ने पकड़ा। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

सुनील सिंह, एसओ गुलरिहा