टीजीटी 2016 भर्ती के 606 खाली पदों पर नियुक्ति के लिए चल रही है प्रक्रिया

prayagraj@inext.co.in

प्रदेश भर के सहायताप्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) 2013 भर्ती के तहत विभिन्न विषयों के 606 खाली पदों पर प्रतीक्षा सूची से भर्ती के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शनिवार को पूरी हो गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में अब काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने वालों के प्रपत्रों की जांच शुरू हो गई है, यह पूरा होते ही नियुक्ति देने के लिए निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजा जाएगा।

27 पद 17 पहुंचे काउंसिलिंग कराने

कार्यालय शिक्षा निदेशक माध्यमिक प्रयागराज के अतिथि गृह में शनिवार को अंतिम दिन संस्कृत विषय के बालक वर्ग में 27 पदों के सापेक्ष 17 अभ्यर्थियों ने पहुंचकर काउंसिलिंग कराई। बालिका वर्ग में सभी चार पदों के लिए अभ्यर्थी पहुंचे। गृह विज्ञान विषय बालक वर्ग की दो व बालिका वर्ग के एक पद के लिए कोई नहीं आया। सामाजिक विज्ञान विषय बालक वर्ग की 06 पदों के लिए तीन अभ्यर्थी ही पहुंचे।

विज्ञापन संख्या 47 के सफल सोमवार से भरेंगे कॉलेज का विकल्प

एनआईसी में अवकाश के चलते चेंज हुआ प्रोग्राम

श्चह्मड्ड4ड्डद्दह्मड्डद्भ@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

महाशिवरात्रि के बाद चौथे शनिवार को बंदी और संडे को अवकाश ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर पद चयनित हो चुके कैंडीडेट्स का इंतजार बढ़ा दिया है। शनिवार को एनआईसी के बंद होने के चलते कॉलेज च्वाइस लॉक करने का मौका सोमवार से देने का फैसला लिया गया। सूत्रों का कहना है कि शेड्यूल भले ही थोड़ा प्रभावित है लेकिन एप्वाइंटमेंट लेटर इसी महीने जारी कर दिया जायेगा।

26 फरवरी तक मिलेगा मौका

उच्च शिक्षा निदेशालय के सहायक निदेशक संजय कुमार सिंह की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि वेबसाइट में चयनितों को अपने पसंद के कॉलेज का विकल्प भरना होगा। चयनित 26 फरवरी तक कॉलेज का विकल्प भर सकते हैं। 27 फरवरी को डाटा प्रोसेसिंग की जाएगी। निदेशालय 28 फरवरी को काउंसिलिंग का परिणाम जारी कर देगा।