-बरेली कॉलेज में एग्जाम के दौरान मास्क और ग्लब्स में दिखे टीचर्स

-स्टूडेंट्स की सेफ्टी को लेकर बेफिक्र कॉलेज प्रशासन, मास्क सेनेटाइजर के नहीं इंतजाम

बरेली: शासन और प्रशासन के आदेश के बाद बरेली कॉलेज कोरोना को लेकर अलर्ट है, लेकिन सिर्फ अपने लिए। हैरत की बात है कि मंडे को शुरू हुए एग्जाम में जहां टीचर्स तो मास्क और ग्लब्स के साथ दिखे लेकिन स्टूडेंट्स के लिए न तो सेनेटाइजर रखवाया गया और न ही मास्क आदि की व्यवस्था की गई जिससे स्टूडेंट्स पर वायरस से इंफेक्टेड होने का खतरा बना हुआ है।

12 हजार कैंडिडेट्स का एग्जाम

कोरोना वायरस के चलते भीड़ और झुंड आदि में खड़े होने से बचने को कहा गया है लेकिन बरेली कॉलेज में मंडे को तीनो पालियों में करीब 12 हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स एग्जाम देने आए, लेकिन इसके बाद भी वायरस के बचाव के कोई इंतजाम नहीं किए गए। न ही रूम को सेनेटाइज कराने की जरूरत समझी और न ही वॉशरूम और दूसरे प्लेसेज को। ऐसे में स्टूडेंट्स को मजबूरी में बिना किसी संसाधन के एग्जाम देना पड़ा।

ताक पर शासन का आदेश

शासन ने अभी हाल ही 22 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेजज बंद रखने के आदेश दिए लेकिन एग्जाम कराने वाले स्कूल कॉलेजज को इसमें छूट दी गई थी। साथ ही यह भी कहा था अगर स्कूल या कॉलेज प्रशासन एग्जाम कराते हैं तो कोरोना से बचाव की पूरी व्यवस्था रखें जिससे कोई भी स्टूडेंट वायरस से इंफेक्टेड न हो, लेकिन बरेली कॉलेज प्रशासन ने शासन का आदेश ही ताक पर रख दिया।

अलर्ट दिखे स्टूडेंट्स

एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स कोरोना को लेकर अलर्ट दिखे। कुछ स्टूडेंट्स जहां घर से मास्क पहनकर आए थे तो कुछ ने हैंकी और स्टोल आदि से चेहरा कवर कर रखा था। वहीं एग्जाम देने आए कुछ स्टूडेंट्स ने बताया कि हमारी सेफ्टी की किसी को कोई चिंता ही नहीं है। बताया कि उसने जब कॉलेज स्टाफ से सेनेटाइजर और मास्क के लिए पूछा तो उन्होंने मना कर दिया। बोले- घर से ही लेकर आओ, यहां कोई व्यवस्था नहीं है।