विदेशों से आने वालों की जांच करेगा स्वास्थ्य विभाग

कानून व्यवस्था के लिए टीम के साथ रहेगी पुलिस

Meerut। कोरोना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) और प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी) में तैनात डाक्टरों के साथ क्षेत्र स्तर पर एक टीम का गठन किया गया है, जिसमें एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री, एक डॉक्टर, संबंधित चौकी इंचार्ज, संबधित मजिस्ट्रेट और पुलिस का सर्किल ऑफिसर टीम में शामिल किया गया है, जिसको भी बुखार, खांसी, जुकाम के लक्षण पाए जाएंगे, उनकी पूरी जांच की जाएगी। इस टीम की मॉनीटरिंग वरिष्ठ अधिकारियों केद्वारा की जाएगी। विदेश से आने वाले भारतीयों की जांच भी इन टीम के द्वारा की जाएगी।

डरने की जरूरत नहीं

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि कोरोना का असर मेरठ में नहीं है, लेकिन पूरी सावधानी बरती जा रही है। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। सीएमओ के साथ मिलकर एक टीम का गठन किया गया है। शहर और देहात को ब्लॉक स्तर पर और नगर निगम में वार्ड स्तर पर बांटा गया है। जिसमें भी तबियत खराबी के लक्षण पाएं जाएंगे, उनका इलाज कराया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि हमारे यहां विदेश मंत्रालय से पूरी जानकारी आती है कि कौन व्यक्ति विदेश से कब आया है और कहां का रहने वाला है, ऐसे में विदेश मंत्रालय से आने वाली सूची के अनुसार लोगों को चिह्नित कर इनकी जांच कराई जाएगी।

नोडल अधिकारी बनाए

सीडीओ ईशा दुहन को नोडल, एडीएम सिटी अजय तिवारी और एडीएम एफ को टीम में सदस्य बनाया गया है। ये पूरी टीम मानीटरिंग करेगी। कोरोना को लेकर टीम का गठन भी इनकी देखरेख में किया गया है।

कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा पूरी सावधानी बरती जा रही है। जिले में अलग-अलग टीम बनाई गई है। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।

अजय तिवारी, एडीएम सिटी