- एमएमएमयूटी में 31 अक्टूबर से 2 नवंबर ऑर्गेनाइज होगा टेक्नोलॉजी का महाकुंभ

- कई टेक्निकल कॉम्प्टीशन होंगे ऑर्गेनाइज

GORAKHPUR : एमएमएमयूटी में फ्क् अक्टूबर से ख् नवंबर तक टेक्नालॉजी का बिगेस्ट हंट 'टेकसृजन-क्ब्' ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इसमें जहां बडिंग इंजीनियर्स टेक्नालॉजी की फील्ड में अपने टेक्निकल क्रिएशन का दम दिखाएंगे, वहीं टेक्नालॉजी से रिलेटेड कई कॉम्प्टीशन भी ऑर्गेनाइज किए जाएंगे। इसमें रोबोकृति, वेंच्यूरा, सेंस कॉरगुरेंट, टेकप्रस्तुति, टेकनीति, बिगज्ञान इवेंट के साथ क्रिकेट मैच भी ऑर्गेनाइज किए जाएंगे। वहीं एथिकल हैकिंग के साथ ही डिफरेंट टॉपिक्स पर वर्कशॉप भी ऑर्गेनाइज की जाएगी।

इस बार होगा कुछ डिफरेंट

हर बार ऑर्गेनाइज होने वाले टेक्नोलॉजी के बिगेस्ट इवेंट में इस बार कुछ नया होगा। फेस्ट कोऑर्डिनेटर सुयश कुमार राय ने बताया कि स्यूडो रिसर्च में इस बार मूवी में यूज होने वाली टेक्नोलॉजी पर पेपर प्रेजेंटेशन होगी। वहीं कई टेक्निकल टापिक्स और गैजेट्स को भी इसमें इनक्लूड किया जाएगा। इसके अलावा व‌र्ल्ड पार्लियामेंट्स में स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स के बीच-अलग-अलग मुकाबले होंगे। इसमें पहले स्कूल में इंटर्नल और फिर स्कूल लेवल पर स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया जाएगा। सुयश की मानें तो फाइनलिस्ट का सेलेक्शन किवज कॉम्प्टीशन के थ्रू किया जाएगा।

'रोबोकृति' में दिखेगा क्रिएशन का दम

बडिंग 'रोबोकृति' इवेंट में बडिंग इंजीनियर्स रोबोट पर क्रिएशन का दम दिखाएंगे, साथ ही उनके रोबोट्स कॉम्प्टीशन का हिस्सा भी बनेंगे। इसके साथ ही टेक फेस्ट में ऑर्गेनाइज पोस्टर पेंटिंग कॉम्प्टीशन 'वेंच्यूरा' में भी उन्हें पेंटिंग के हुनर को दिखाने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट्स को बनाए गए वायर्ड और वायरलेस रोबोट्स को कई तरह के कॉम्प्टीशन में पार्ट लेने का मौका मिलेगा। जिसमें विनर्स कैंडिडेट्स को प्राइज भी दिए जाएंगे।

टेक्निकल सेशन में ऑर्गेनाइज होंगे लेक्चर

सुयश ने बताया कि इस एनुअल इवेंट के दौरान टेक्निकल सेशन भी ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इसमें फील्ड के एक्सप‌र्ट्स स्टूडेंट्स को टेक्नालॉजी पर बेस्ड लेक्चर देंगे। इसमें मल्टी नेशनल कंपनीज में अपना दम दिखा रहे फील्ड के एक्सप‌र्ट्स स्टूडेंट्स को फ्यूचर सवांरने के टिप्स देंगे। इसके साथ ही 'टेक नीति' के अंडर आइक्यू टेस्टिंग भी की जाएगी। वहीं 'बिजज्ञान' इवेंट में बिजनेस क्विज कॉम्प्टीशन भी ऑर्गेनाइज किया जाएगा।

मस्ती के साथ क्रिकेट का भी मजा

इस इवेंट में टेक फीवर पूरे दिन हावी रहेगा। इस दौरान स्टूडेंट्स को जहां जी खोल के एंज्वाय करने का मौका मिलेगा, वहीं टाइम पास के लिए साइड में कुछ मजेदार इवेंट्स भी ऑर्गेनाइज किए जाएंगे। इसके साथ ही हर बार की तरह इस बार भी भ्-भ् ओवर के क्रिकेट मैच भी ऑर्गेनाइज किए जाएंगे, जिसमें भ्-भ् प्लेयर्स की ख्0 टीमों ने पार्टिसिपेट करेंगी और विनर्स को प्राइज मिलेगा। ं