- संडे को टेक्नोलॉजी के बिगेस्ट इवेंट टेकसृजन का हुआ समापन

- फाइनल में विनर्स को दिए गए प्राइज

GORAKHPUR : एमएमएमयूटी में ऑर्गेनाइज टेक्नोलॉजी के महाकुंभ 'टेक सृजन-ख्0क्ब्' में टैलेंट को परखने का सिलसिला खत्म हुआ। इस दौरान डिफरेंट फील्ड में दम दिखाने वाले होनहारों को सम्मानित किया गया। तीन दिनों तक चले इस इवेंट में टेक्नोलॉजी से रिलेटेड डिफरेंट कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किए गए, जिसमें बडिंग इंजीनियर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की। कई राउंड में हुए मुकाबलों को क्वालिफाई करने के बाद फाइनल सेलेक्शन हुआ।

'बेस्ट' विन द रेस

टेक्नोलॉजी के इस महाकुंभ में अपनी फील्ड में सबसे ज्यादा टैलेंट रखने वाले बडिंग इंजीनियर ने जीत हासिल की। इसमें जहां वेंच्यूरा में थर्ड इयर के शुभम शुक्ला और आकाश अस्थाना की टीम ने बाजी मारी, वहीं 'मंथन' कॉम्प्टीशन में सेकेंड इयर के प्रियंका और शुभम चंद की टीम ने जीत हासिल की, उन्होंने सोशल नेटवर्किंग और प्राइवेसी को लेकर अपनी प्रेजेंटेशन दी। वहीं 'रेसनोवा' में फाइनल इयर के पंकज और राज विक्रम ने जीत हासिल की। वहीं टेकनीति और बिजज्ञान कॉम्प्टीशन में मुदित सक्सेना और मोहित झा की टीम ने जीत हासिल की।

ख्क् किलो बोझ सह गया प्रशांत एंड टीम का ब्रिज

आइस्क्रीम स्टिक्स की हेल्प से ब्रिज बनाने में यूं तो क्भ् से ज्यादा टीम्स ने हिस्सा लिया, मगर इसमें सबसे ज्यादा बोझ सहने वाले ब्रिज को ही विनर करार दिया गया। इसमें थर्ड इयर के प्रशांत, अरुण और राजेश की टीम के बनाए ब्रिज ने ख्क् किलो बोझ सहा, जिसकी वजह से इन्हें विनर चुना गया। इसके साथ ही ऑर्गेनाइज हुए 'लेबरिंथ' मुकाबले में क्लू के थ्रू सबसे पहले गौरव की टीम ने ट्रेजर हंटिंग पूरी की। गौरव की टीम में सौरभ, राघव, विपिन और तुषार के नाम शामिल है।

स्यूडो रिसर्च में इनोवेटिव्स का जलवा

टेक सृजन के दौरान ऑर्गेनाइज स्यूडो रिसर्च कॉम्प्टीशन में इनोवेटिव्स टीम का जलवा रहा। उन्होंने बैटमैन सुपरहीरो की कार में यूज होने वाली टेक्नीक पर बेस्ड मॉडल पेश किया। इस टीम में थर्ड इयर के आदर्श, अभिनव और गोविंद शामिल थे। वहीं टेकज्ञान में इंजीनियरिंग से आशीष पांडेय, अर्थशास्त्र और मानविकी से अग्रिमा अग्रवाल और मिसलेनियस में अभिषेक यादव ने बाजी मारी। पिक्सल्स में हर्षित, एनिग्मा में विश्वदीपक, व‌र्ल्ड पार्लियामेंट में राघव विनर बने। वहीं एब इनिशियो में इंविंसिबल, हार्ड रचना में आईटीएम के सिद्धार्थ की टीम विनर रही। इसके साथ ही कोडजिला में आशीष, जकयार्ड वार में रॉयल फाइटर्स और पेंटागन की टीम विनर बनी। इसके अलावा रोबोटिक्स में टेक्नोलवर्स, वायरलेस रोबोटिक्स में हर्षवर्धन त्रिपाठी, अमनदीप और अभिषेक की टीम ने बाजी मारी, वहीं ऑटोनोमस रोबोटिक्स में सौरभ, राघव और विपिन की टीम विनर बनी।