-कॉलेज के हर कोने का लिया जायजा, व्यवस्था ठीक कराने के दिए आदेश

PRAYAGRAJ: आईईआरटी की बदहाली से दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने तीन सितंबर के अंक में रूबरू कराया था। गुरुवार को जब उप्र प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी ने यहां पहुंची तो हालात बदतर ही मिले। उन्होंने कॉलेज के प्रत्येक कोने का जायजा लेकर व्यवस्था ठीक करने के आदेश दिए। वह शनिवार से शुरू हो रही पालीटेक्निक कॉलेजों की सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक करने आई थीं। इस मौके पर उन्होंने लैब का जायजा लिया। वर्कशॉप की गंदगी और टूटी-फूटी कुर्सियां देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और परिस्थतियों में बदलाव के आदेश भी दिए।

क्लास रूम्स की हालत देख चढ़ा पारा

मंत्री ने अपने निरीक्षण के दौरान कॉलेज के क्लास रूम्स का जायजा लिया। यहां पर टूटी-फूटी कुर्सियां और मेज देखकर उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने पूछा कि ऐसे माहौल में बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे? इस पर कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी कोई जवाब नही दे सके। उन्होंने सफाई व्यवस्था को लेकर भी नाराजगी जताई। टॉयलेट और यूरीनल में गंदगी फैली होने पर उन्होंने तत्काल साफ सफाई कराने के आदेश आईईआरटी प्रशासन को दिए।

नकल विहीन परीक्षा कराने के आदेश

इससे पूर्व उप्र प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी ने मंडल राजकीय/अनुदानित पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल्स के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। सेमेस्टर परीक्षा-2019 की तैयारियों के सम्बंध में जानकारी लेते हुए कहा कि शुचितापूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से नकलविहीन आयोजित की जानी चाहिए। मैं खुद इसकी मॉनीटरिंग करूंगी। उन्होंने प्रिंसिपल्स से एग्जाम सेंटर्स के कमरों में सीसीटीवी लगाने को कहा। जिससे शत-प्रतिशत नकल रोकने में सफलता मिल सके।