किशोर की हत्या के बाद स्पॉट पर तैनात दरोगा को किया गया सस्पेंड

बॉडी रखकर जाम लगाने की कोशिश, बढ़ा तनाव

ALLAHABAD: पोस्टमार्टम के बाद बॉडी घर पहुंची थी। इलाके में शोक का माहौल था। परिजन मिट्टी की तैयारी में जुटे थे। इसी दौरान पहुंचे निर्दोष किशोर के एक हत्यारोपी ने सरेआम परिवारवालों को धमकाना शुरू कर दिया तो माहौल गरम हो गया। मौके पर दरोगा भी मौजूद थे लेकिन मोबाइल पर गेम खेलने में इतने बिजी थे कि आरोपी के आने-जाने का पता ही नहीं चला। पब्लिक भड़क उठी और बॉडी को रखकर सड़क जाम करने की कोशिश की तो उनका ध्यान भंग हुआ। किसी तरह स्थिति संभालने के बाद दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।

गुरुवार की शाम हुई थी घटना

बता दें कि झूंसी एरिया के कन्हईपुर में गुरुवार की सुबह से क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगा कौन? को लेकर विवाद चल रहा था। सुबह गरमा-गरमी हुई और शाम तो ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इसमें फैजान नामक एक निर्दोष किशोर की जान चली गई थी। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद और तीन अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने पब्लिक के प्रेशर को देखते हुए दो लोगों को गुरुवार को ही हिरासत में ले लिया था। गुरुवार को देर शाम हो जाने के चलते फैजान की बॉडी का पोस्टमार्टम शुक्रवार को दिन में हुआ और शाम को बॉडी उसके घर पहुंची।

गांव के लोगों में दिखी दहशत

गांव के एक किशोर की हत्या के बाद भी हत्यारों का टेरर गांव में देखने को मिला। इसे पुलिस अफसरों ने गुरुवार को ही भांप लिया था और सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी थी। शुक्रवार को बॉडी गांव पहुंची तब भी पुलिस वहां मौजूद थी। माहौल गमगीन था और गांव के लोग मृतक के परिवार के सदस्यों को संभालने में लगे थे। मिट्टी निकलने से पहले ही वहां हत्यारोपी योगेश उर्फ गोरे यादव अपने एक साथी के साथ बाइक से पहुंच गया। आरोप है कि उसने सरेआम मुकदमे से उसका नाम वापस ले लेने को कहा और धमकाया कि ऐसा नहीं होने पर अंजाम बेहद बुरा होगा। यह सुनकर परिवार के साथ गांव के लोग सन्नाटे में आ गए। इस दौरान स्पॉट पर एसआई दुर्गेश सिंह मौजूद थे लेकिन वह अपने मोबाइल पर गेम खेलने में इतने बिजी थे कि योगेश के आने और धमकाकर चले जाने की उन्हें कोई जानकारी ही नहीं हुई। इसके बाद महिलाओं ने पुलिस के प्रति आक्रोश व्यक्त किया और रोड जाम की कोशिश की। इसकी सूचना मिलने पर एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसी तरह से समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया और भरोसा दिलाया कि मृतक के परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

दरोगा के लापरवाह रवैए की जानकारी बड़े साहब को दे दी गई है। उन्होंने उसे सस्पेंड करने का निर्देश दिया है। कार्रवाई शुरू हो चुकी है। एहतियात फोर्स बढ़ा दी गई है और मृतक के परिवारवालों को पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया है।

सुनील कुमार सिंह

एसपी गंगापार