-चारों युवक एक रेस्टोरेंट में करते हैं नौकरी

-पिछले दिनों मलेशिया में फंसे थे 3 युवक

नई टिहरी

इस बार टिहरी जिले के चार युवक पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना में फंस गए हैं। ये चारों घाना के एक रेस्टोरेंट में नौकरी करने के लिए गए थे। इन युवकों ने डोबरा-चांटी पुल बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक राजेश्वर पैन्यूली को फोन कर मदद की गुहार लगाई है। चारों युवकों को स्वदेश लाने के लिए विदेश मंत्रालय को लेटर लिखा गया है।

प्रताडि़त करने की भी शिकायत

टिहरी के इन चारों युवकों के नाम

वीरेंद्र सिंह पुत्र गोपीचंद निवासी गेंवाली जाखणीधार, मनोज सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी अखोड़ीसैण जाखणीधार, मनोज पुत्र माधवानंद निवासी सेमा बासर घनसाली और हेम सिंह पुत्र सुंदर सिंह निवासी खोला, कीर्तिनगर हैं। इन युवकों का आरोप है कि रेस्टोरेंट के मालिक ने उन्हें तीन महीने से वेतन भी नहीं दिया और अभद्र व्यवहार भी किया। ये चारों युवक दो महीने पहले 19 मार्च को नौकरी के लिए घाना गए थे। चारों अकरा शहर के कुक्कस नेस्ट रेस्तरां में काम कर रहे थे।

एंबेसी ने दिए निर्देश

पैन्यूली ने बुधवार को विदेश मंत्रालय में इस बाबत जानकारी दी। मंत्रालय की तरफ से घाना स्थित भारतीय दूतावास को जानकारी दी गई। पैन्यूली ने बताया कि दूतावास ने रेस्तरां मालिक से संपर्क कर युवकों का वेतन देने के निर्देश दिए गए हैं। रेस्तरां मालिक ने इस पर सहमति भी जता दी है और अगले माह भारत भेजने के लिए भी कहा है। पिछले महीने भी टिहरी के तीन युवक मलेशिया के एक होटल में फंस गए थे और विदेश मंत्रालय के दखल के बाद ही युवकों की स्वदेश वापसी हो पाई थी।