-जहानाबाद और शिवहर से अपनी पसंद का चाह रहे प्रत्याशी, बात नहीं बनी तो छात्र राजद के संरक्षक पद से दिया इस्तीफा

patna@inext.co.in

PATNA : गुरुवार को एक बार फिर तेजप्रताप अपने अंदाज में दिखे. पहले वह मीडिया को संबोधित करने वाले थे लेकिन बाद में ट्वीट कर कहा कि कोई नादान नहीं समझे.राजद को बेहतर तरीके से संभाल रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोतरफा संकट में दिख रहे हैं. एक तरफ सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में तकरार है तो दूसरी ओर पार्टी में भागीदारी के लिए परिवार में ही बगावत की तैयारी है. लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने पार्टी में हिस्सेदारी के लिए परिवार में महाभारत मचा रखा है. वह शिवहर और जहानाबाद सीट पर पसंदीदा कैंडिडेट चाह रहे हैं. वे गुरुवार को सुबह से ही अड़े थे. लालू-राबड़ी ने जैसे-तैसे हालात को संभाला. तनाव अब भी बरकरार है. छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा देकर तेज प्रताप ने अपने इरादों से अवगत करा चुके हैं.

जारी है परिवार में खटपट

लालू के सियासी उत्तराधिकारी के रूप में तेजस्वी की ताजपोशी के साथ ही परिवार में खटपट की खबरें आने लगी थीं. ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने के बाद से ही परेशान लालू परिवार को तेज प्रताप के ताजा स्टैंड से भी झटका लगा है. लालू की सलाह पर तेजस्वी प्रत्याशियों का चयन कर रहे हैं. तेजप्रताप की सूची में जहानाबाद से चंद्रप्रकाश यादव और शिवहर से अंगेश सिंह का नाम है. दोनों को राजद का सिंबल देना चाहते हैं. इसके अलावा वह पाटलिपुत्र से चुनाव की तैयारी कर रही अपनी बड़ी बहन डॉ. मीसा भारती के साथ खुलकर खड़े हैं.

छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा

गुरुवार को तेजप्रताप दोपहर 12 बजे अपनी पसंद के प्रत्याशियों के बारे में घोषणा करने का संकेत दिया. इसके लिए 2.30 बजे राजद कार्यालय में मीडिया को बुलाया गया. इंतजार होता रहा, किंतु तेजप्रताप नहीं पहुंचे. माना जा रहा है कि दबाव पड़ने पर इरादा बदल लिया होगा. किंतु गुस्से का इजहार ट्वीट पर किया. उन्होंने छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया. इस चेतावनी के साथ कि कोई नादान नहीं समझे. जो मुझे ऐसा समझने की भूल करता है वह खुद नादान है. बिना किसी के नाम लिए बगैर तेज प्रताप ने यह भी कहा कि कौन कितना पानी में है, सबकी खबर है मुझे.