- लेसा अधिकारियों ने दर्ज कराई एफआईआर

- आधी रात बाद फाइबर केबिल डालने के दौरान अंडरग्राउंड केबिल कटी

LUCKNOW: महात्मा गांधी मार्ग पर टेलीकॉम कम्पनी के कर्मियों ने अपनी फाइबर केबिल डालने के दौरान बिजली विभाग की क्क् केवी की लाइन काट दी। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी फीडर बंद हो गया और वीआईपी एरिया में बिजली गुल हो गई। क्क्केवी केबिल के बंद होने से नाराज लेसा अभियंताओं ने टेलीकॉम कम्पनी के प्रबंधक राकेश कुमार व सुपरवाइजर विकास सिंह के खिलाफ एफआईआर कराकर नुकसान की भरपाई की मांग की है।

धमाके के साथ कट गई केबिल

लेसा के चीफ इंजीनियर एसके वर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी मार्ग लोरेटो स्कूल के निकट टेलीकॉम कम्पनी के कर्मचारी फाइबर केबिल डालने के लिए मशीन से खुदाई कर रहे थे। जिसमें जमीन के नीचे से गुजर रही पीडब्लूडी फीडर की क्क्केवी की लाइन आधी रात के बाद लगभग ख्.ब्भ् बजे क्षतिग्रस्त हो गयी। जिससे धमाके के साथ उपकेन्द्र से आपूर्ति बाधित हो गई। वीआईपी एरिया में लाइट कटने के कारण अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए। बिजली कर्मी रात में ही मौके पर गए और कर्मचारियों को देख लिया। अवर अभियंता राजभवन जगदीश कुमार ने अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद गौतम पल्ली थाने में एफआईआर दर्ज करा दी।

टेलीकॉम कंपनी को देना होगा खर्च

लेसा की कार्रवाई के बाद दोपहर में ही टेलीकॉम कम्पनी के कर्मचारियों ने दोपहर में केबिल मरम्मत कराने का जिम्मा ले लिया और काम शुरू करा दिया। जिसका काम देर रात तक जारी रहा। लेसा अधिकारियों का कहना है कि जो भी खर्च आएगा वह टेलीकॉम कम्पनी को ही देना होगा।