डीएम ने वीवीपीएटी मशीन का दिखाया डेमो

पर्ची भी बताएगी कि वोट किसे दिया

- सात सेकंड तक मतदाता देख सकेंगे मतदान की प्रक्रिया

-आज जनपद के 10 स्थानों पर होगा डेमो

-मतदान के समय सबूत भी देख सकेंगे मतदाता

Meerut । मतदान के समय अब मतदाता इस बात सबूत भी देख सकेंगे कि उन्होंने किस प्रत्याशी को वोट दिया है। महज सात सेकंड के लिए स्क्रीन पर वोट को दर्शाया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बुधवार को कलक्ट्रेट के बचत भवन में जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम बी। चंद्रकला ने वीवीपीएटी (वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) मशीन का डेमो प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि मतदाताओं के वोट की पारदर्शिता एवं मतदाताओ के विश्वास को और अधिक मजबूत करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा वीवीपीएटी मशीन को प्रस्तुत किया गया है।

शत-प्रतिशत मिलेगी संतुष्टि

डीएम ने कहा कि यह मशीन एक ऐसा माध्यम है कि जिसमें मतदाता को शत-प्रतिशत यह संतुष्टि मिलेगी कि उसने अपने उम्मीदवार को ही वोट दिया है। पत्रकारों से वार्ता के दौरान वीवीपीएटी मशीन का डेमो भी किया गया।

10 स्थानों पर होगा डेमो

डीएम ने बताया कि आज जनपद के 10 स्थानों कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार, तहसील मेरठ सभागार, तहसील मवाना सभागार, तहसील सरधना सभागार, नगर पंचायत हस्तिनापुर सभागार, नगर पंचायत सिवालखास सभागार, नगर पंचायत किठोर, नगर निगम कार्यालय सभागार, नगर पंचायत दौराला सभागार व नगर पंचायत खरखौदा में वीवीपीएटी मशीन का डेमो किया जाएगा।