- बनारस से अधिक पटना में नोट किया गया टेंपरेचर, आने वाले छह दिनों में एवरेज रहेगा 42 डिग्री रहेगा

- सुबह से ही सूर्य की गर्मी करेगी परेशान, रात में भी चलेगी गर्म हवा

- गर्मी रहेगा अपने शवाब पर, पर पटनाइट्स के लिए नहीं रहेगा खतरा

PATNA : क्क् मई की सुबह पांच बजकर सात मिनट पर दिन की शुरुआत तेज गर्मी के साथ होगी, जो धीरे-धीरे दिन के हर घंटे बढ़ता चली जाएगी। मौसम विभाग की मानें तो क्क् मई को टेंपरेचर ब्फ् डिग्री तक पहुंचने वाला है। यह हाल कोई एक दिन का नहीं रहेगा, बल्कि क्क् मई से लेकर क्म् मई तक शहर के टेंपरेचर में इजाफा ही नोट किया गया है। इस दौरान बादल से चमकीली धूप और पसीने छुड़ा देने वाली गर्मी के बीच ही पटनाइट्स को अपने घरों से निकलना होगा। मौसम विभाग ने बताया कि पारा फिलहाल गिरने वाला नहीं है बल्कि अगले शुक्रवार के बाद यह पारा और भी बढ़ने वाला है। एक्सपर्ट बताते हैं कि इस बार पारा ब्भ् डिग्री तक पहुंचने वाला है और इस टेंपरेचर पर आकर स्टैंड करने वाला है। मौसम विभाग के डायरेक्टर एके सेन ने बताया कि फिलहाल टेंपरेचर बढ़ता हुआ ही नोट किया जा रहा है। इस दौरान बारिश और आंधी के चांस भी काफी कम दिखाई दे रहे हैं।

पर्दा लगाएं और एसी ऑन रखें

इस संडे आप कहीं भी घूमने और आने जाने का अगर प्लान बनाए हुए हैं तो उसे टाल दें। क्योंकि जिस रफ्तार से पारा बढ़ने वाला है, उस हिसाब से शहर का कंडीशन काफी खराब होने वाला है। यही नहीं घरों में रहते हुए भी लू की चपेट में आने की आशंका है। इसलिए जरूरी है कि घर की खिड़कियों पर मोटा पर्दा लगाकर एसी या कूलर का यूज कर करें। डाइटिशियन डॉ। सुमिता कुमार ने बताया कि इस दौरान आप घरों में ही ड्रिंक इसमें सत्तू, नींबू पानी, नमक चीनी पानी, शर्बत, ठंडई लेते रहें तो बॉडी का टेंपरेचर मेंटेन रहेगा।

बनारस से अधिक गर्म रहेगा पटना

इन दिनों पटना और बनारस की राजनीतिक पारा को देखें तो हलचल मचा है। बनारस की सियासत का लू पटना तक पहुंच रहा है और पटना के सियासत का लू बनारस पहुंच रहा है। आने वाले छह दिनों में बनारस का पारा और पटना का पारा कई दिन एक जैसा रहेगा लेकिन एवरेज देखा जाए तो मौसमी पारा बनारस से अधिक पटना में बढ़ा मिलने वाला है। मौसम विभाग के जानकार बताते हैं कि यह पारा अभी और ऊंची उड़ान छूने वाला है।

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा टेंपरेचर

पटना

डेट - मिनिमम - मैक्सिमम

क्क् मई - ख्म्.0 - ब्फ्.0

क्ख् मई - ख्7.0 - ब्ख्.0

क्फ् मई - ख्म्.0 - ब्क्.0

क्ब् मई - ख्म्.0 - ब्क्.0

क्भ् मई - ख्म्.0 - ब्ख्.0

क्म् मई - ख्7.0 - ब्ख्.0

बनारस

डेट - मिनिमम - मैक्सिमम

क्क् मई - ख्म्.0 - ब्ख्.0

क्ख् मई - ख्म्.0 - ब्ख्.0

क्फ् मई - ख्7.0 - ब्क्.0

क्ब् मई - ख्भ्.0 - ब्ख्.0

क्भ् मई - ख्ब्.0 - ब्ख्.0

क्म् मई - ख्ब्.0 - ब्ख्.0