-दोपहर में सड़कों और मेन मार्केट में पसरा रहा सन्नाटा

-धूल भरी गर्म हवाओं से सड़क चलना भी हुआ मुश्किल

------

41.1 डिग्री सेल्सियस संडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर

42.6 डिग्री सेल्सियस तक आज पहुंच सकता है टेंप्रेचर

:सूरज के तल्ख तेवरों को देखते हुए सिटी के लोगों का जीना दुश्वार हो गया. लू की गर्म थपेड़ों से बचने के लिए लोग तरह-तरह नुस्खे अपना रहे हैं. शाम होने के बाद ही बाजारों में रौनक नजर आई.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

संडे को सूरज के सख्त तेवरों से दोपहर के समय रोड पर सन्नाटा पसरा रहा, जबकि बाजारों की रौनक गायब रही. दिन प्रतिदिन बढ़ते तापमान से रोडवेज बस स्टेशन पर यात्रियों की संख्या भी कम नजर आई. मौसम विभाग के अनुसार आगे आने वाले दिनों में मौसम कभी भी करवट ले सकता है. अगले सप्ताह में तेज बारिश भी हो सकती है. वहीं संडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 41.1 डिग्री सेल्सियस व मिनिमम टेंप्रेचर 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि मंडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 42.6 और मिनिमम टेंप्रेचर 24.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

हे भगवान अब और गर्मी न पड़े

गर्मी में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना छोटे-छोटे बच्चों को करना पड़ रहा है. संडे दोपहर जिला अस्पताल में पेरेंट्स अपने बीमार बच्चों का दिखाने आए थे. तेज धूप व तपिश से बच्चों को रोता-बिलखता देख पेरेंट्स के मुंह से सिर्फ एक ही लाईन सुनने को बार-बार मिली.. हे भगवान अब और गर्मी न पड़े.

शाम को बाजारों मे लौटी रौनक

वीकेंड के दिन बरेलियंस सुबह से दोपहर तक घरों में पैक रहे. जबकि जरूरी काम से घरों के बाहर निकले लोग छाता, स्टॉल आदि चीजों का सहारा लेने पर मजबूर रहे. सिटी की फेमस मार्केट में कस्टमर का इंतजार रहे दुकान मालिकों ने शाम को राहत की सांस ली. शाम को कस्टमर की भीड़ बढ़ने के बाद ही बाजारों में रौनक लौट पाई.

----------------

तापमान बढ़ा तो कान्वेंट स्कूलों ने भी बदला समय

- डीएम का आदेश 11.30 बजे तक खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल

बरेली. भीषण गर्मी के चलते डीएम ने बच्चों की दिक्कतों को कम करने के लिए स्कूलों का टाइम चेंज करने के आदेश दिए हैं. जिसकी वजह से सरकारी स्कूलों के साथ ही साथ निजी स्कूलों ने भी अपने स्कूल का टाइम चेंज कर दिया है. यह स्कूल मंडे से अपने नए समय से ओपन होंगे. लेकिन कुछ स्कूल ऐसे भी है. जो नई टाइमिंग को ट्यूजडे से अप्लाई करेंगे क्योंकि वो स्कूल मंडे को बच्चों को सूचित करेंगे कि उनकी टाइमिंग चेंज कर दी गई है.

इन स्कूलों का बदला समय

स्कूल टाइम

गुलाबराय मांटेसरी स्कूल की डोहरा ब्रांच 7:30 टू 11:30

गुलाबराय मांटेसरी स्कूल नैनीताल ब्रांच 7:30 टू 1:30 क्लास 9-12

बीबीएल पब्लि स्कूल 7.30 टू 11.30 ट्यूजडे से

डीपीएस 7:30 टू 11:30

डीपीएस 7:30 टू 1:30 क्लास 9-12

माधवाराव सिंधिया स्कूल 7:30 टू 11:30

माधवराव सिंधिया स्कूल 7:30 टू 1:00

जिंगल बैल्स स्कूल 7:30 टू 11:30

पद्मावती एकेडमी 7:30 टू 11:30

सेक्रेट हाटर््स पब्लिक स्कूल 7:30 टू 11:30

एसआर इंटरनेशनल 7:30 टू 11:30

एसएमएस से दी सूचना

शहर के निजी स्कूल के प्रिंसिपल्स ने बताया कि उन्होंने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स को मैसेज के जरिए बता दिया है कि उनके स्कूल का समय बदल दिया गया है.