- संतकबीर नगर जिले के कांटे के पास हुआ हादसा

- मृतकों में पांच एक ही परिवार के, 35 से अधिक हुए हैं घायल

GORAKHPUR: खजनी से श्रद्धालुओं को अयोध्या लेकर जा रही बस की संतकबीर नगर के कांटे के पास ट्रक से आमने सामने टक्कर हो गई। भीषण हादसे में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 35 सवार घायल हो गए। मृतकों में पांच एक ही परिवार के हैं। वहीं दोनों वाहनों के ड्राइवर, खलासी की भी मौत हो गई। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने मौके का जायजा लिया। घायलों को संतकबीर नगर जिले के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर हाल सात लोगों को डॉक्टर्स ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है।

मुंडन कराने जा रहा था परिवार

खजनी क्षेत्र के कुआं बुजुर्ग गांव के पूर्व प्रधान रामचंद्र के नाती तीन साल के उत्कर्ष का मुंडन होना था। सोमवार को मुंडन कराने के लिए रामचंद्र यादव अपने परिवार और करीबियों के साथ प्राइवेट बस से अयोध्या जा रहे थे। बस में करीब 50 लोग सवार थे। सुबह करीब आठ बजे बस संतकबीर नगर जिले में कांटे के पास पहुंची थी तभी मुड़ने के लिए ड्राइवर ने गाड़ी गलत लेन में कर दी। कोहरा घना होने के कारण सामने से आ रही ट्रक तब दिखी जब वह काफी करीब पहुंच गई। दोनों वाहन के ड्राइवर ने एक्सीडेंट टालने की कोशिश की लेकिन तेज रफ्तार दोनों गाडि़यों की जबरदस्त टक्कर हो गई। कुआं बुजुर्ग निवासी रामचंद्र, अजय, राकेश, अयोध्या और सावित्री ने दम तोड़ दिया। बस के ड्राइवर हमीम और ट्रक ड्राइवर शैलेश की भी जान चली गई। फोरलेन पर आवागमन बंद हो गया। सूचना पर संतकबीर नगर जिले के डीएम, एसपी सहित भारी अमला पहुंचा। आनन फानन में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान दो अन्य की जान चली गई। मेडिकल कॉलेज में सात एडमिट हैं।

इस तरह हुआ हादसा

- खजनी के कुआं बुजुर्ग गांव से पूर्व प्रधान रामचंद का परिवार प्राइवेट बस में अयोध्या के लिए रवाना हुआ।

- जल्दी पहुंचने के चक्कर में बस का ड्राइवर कोहरे के बावजूद लगातार स्पीड बढ़ाता रहा।

- संतकबीर नगर जिले के कोतवाली एरिया के कांटे के पास बस ड्राइवर ने लेन बदल लिया।

- उसी लेन पर लखनऊ की ओर से तेज रफ्तार ट्रक आ रहा था। तेज रफ्तार होने से बस ड्राइवर काबू नहीं कर पाया। आमने-सामने की टक्कर में बस की परखच्चे उड़ गए।

इनकी हुई मौत

अजय कुमार पुत्र शिवशरन कुआं बुजुर्ग गांव

रामचंद्र पुत्र राम अवध कुआं बुजुर्ग गांव

राकेश कुमार पुत्र राजमन कुआं बुजुर्ग गांव

अयोध्या पुत्र राम मनोहर, कुआं बुजुर्ग गांव

सावित्री पत्‍‌नी रामाज्ञा कुआं बुजुर्ग गांव

बस ड्राइवर हमीम पुत्र असगर, ग्राम सेमरी, महुली संतकबीर नगर

ट्रक चालक शैलेश कुमार पुत्र कृपालु सिंह, मैनपुरी, देवकली।

ट्रक खलासी रतनकुमार पुत्र दूरबीन सिंह मैनपुरी, देवकली।

इनको मेडिकल कॉलेज में कराया गया एडमिट

अशोक त्रिपाठी

वंदना त्रिपाठी पत्‍‌नी अशोक त्रिपाठी

रिंकी पुत्री अवधेश कुमार

पूजा पुत्री अवधेश

मंजू पत्‍‌नी अवधेश

जंयती देवी पत्‍‌नी रामचंद्र

प्रिंस पुत्र रामचंद्र

वर्जन

कुआं बुजुर्ग में हुए एक्सीडेंट की सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई। रामचंद्र के गांव के लोग घटनास्थल पर रवाना हो गए। एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से मातम पसरा हुआ है।

गोपाल त्रिपाठी, इंस्पेक्टर, खजनी