-10 लाख रुपये रंगदारी नहीं दिए जाने पर विधायक को बम से उड़ाने की धमकी

patna@inext.co.in

ARA/PATNA: दस लाख अकाउंट में डाल दें नहीं तो अभी केवल धमाका हुआ है. कुछ दिन बाद पूरे परिवार को बम और गोलियों से उड़ा देंगे. निवेदक भाकपा माओवादी, नकुल. मोबाइल से यह मैसेज लिखकर साथ में बैंक अकाउंट नंबर और आईएफसी कोड भी दिया विधायक को भेजा गया है. भोजपुर के बड़हरा विधानसभा के राजद विधायक सरोज यादव को सरकारी मोबाइल पर भाकपा-माओवादी के नाम से यह मैसेज भेजा गया है. गुरुवार को दानापुर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है.

4 दिन पहले घर पर फायरिंग

ज्ञात हो कि चार दिन पहले राजद विधायक के गांव केशोपुर स्थित घर के पास फाय¨रग की गई थी. फाय¨रग के पीछे ठेकेदारी और पैसे को लेकर पहले से चल रहा विवाद बताया गया था. बताया गया कि केशोपुर निवासी विधायक सरोज बुधवार की रात सगुना मोड़, पटना स्थित अपने आवास पर थे. रात करीब 11.33 बजे उनके सरकारी नंबर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से मैजेस आया. गुरुवार की सुबह मैसेज देखते ही विधायक के होश उड़ गए. मामले का पर्दाफाश मोबाइल के सीडीआर से हो सकेगा. पटना और भोजपुर पुलिस सीडीआर खंगालने में जुटी है. पुलिस सिम धारक का पता लगा रही है. ज्ञात हो कि इससे पहले भी विधायक को कई बार धमकी मिल चुकी है.

भोजपुर एसपी को दी थी सूचना

चार रोज पहले हथियार बंद बदमाशों ने तीन राउंड फायरिग की थी. विधायक के बड़े भाई मनोज यादव के साला निर्मल कुमार ने संबंधित थाना में केस दर्ज कराया है. जिसमें एक ठेकेदार समेत दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है. जिसकी जांच खुद एसपी सुशील कुमार ने की थी. दस सितंबर की रात दो अलग-अलग बाइक पर सवार होकर हथियार बंद बदमाश आ धमके थे और विधायक के आवास की बाउंड्री के पास तीन राउंड फायरिग करने के बाद आरा की ओर फरार हो गए थे. घटना के समय विधायक गांव पर नहीं थे. बाद में परिजनों ने इसकी सूचना विधायक को मोबाइल पर दी थी. विधायक ने तुरंत इसकी जानकारी फोन पर भोजपुर एसपी को दी थी.

पैसे को लेकर भी चल रहा विवाद

राजद विधायक और ठेकेदार जनार्दन यादव के बीच कुछ दिनों से पैसे को लेकर विवाद चल रहा है. एक ऑडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें विधायक द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी. तब यह मामला काफी चर्चा में रहा था. हालांकि, विधायक का कहना था कि पूर्व में दिए गए बकाया पैसा मांग रहे थे. इससे पहले भी कोईलवर, सिन्हा और कृष्णागढ़ थाना में मुकदमा किया गया है. दूसरी ओर, रंगदारी मांगने के मामले में बड़हरा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि जिस समय विधायक के मोबाइल पर मैसेज आया था वे पटना में थे. इसलिए केस पटना में होगा.

विधायक की शिकायत पर जर्नादन राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में हर एंगल पर जांच की जा रही है. जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा.

-राजेश कुमार सिन्हा, एसएचओ दानापुर