शोभापुर में पांच सगे भाई और उनके पिता ने दिया हत्याकांड़ को अंजाम

Meerut। कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के शोभापुर गांव में शनिवार को टेंट कारोबारी के पुत्र की सरेराह चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। पांच सगे भाई और उनके पिता समेत छह-सात हमलावर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से लैस थे। वारदात के बाद हमलावर गांव से फरार हो गए। परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस को पीडि़त परिवार और ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। जद्दोजहद के बाद परिवार शव के पोस्टमार्टम को राजी हुआ। जिसके बाद पुलिस ने शव मर्चरी पहुंचा दिया।

ये है मामला

शोभापुर गांव निवासी महेंद्र उपाध्याय का गांव में ही महेंद्र टेंट हाउस के नाम से कारोबार है। महेंद्र की पत्नी रीना के अलावा बेटे अनिकेत और अंकित व बेटी दीपा और मोनी हैं। 20 वर्षीय अनिकेत उपाध्याय सुभारती मेडिकल कॉलेज में बी-फार्मा तृतीय वर्ष का छात्र था। महेंद्र ने बताया कि सात फरवरी को गांव का ही दिनेश सैनी पुत्र मदन सैनी ने अनिकेत के छोटे भाई अंकित पर फायर किया था। गोली से बचने पर हमलावरों ने अंकित को पीटा, जिससे उसकी नाक की हड्डी टूट गई थी। प्रकरण की तहरीर थाने में दी, जिस पर योगीपुरम चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह ने केस मारपीट में दर्ज कराया। मगर, पुलिस ने आगे की कार्रवाई नहीं की। शनिवार को महेंद्र का टेंट गांव में ही मदरसे में लगा था, जहां मुस्लिम समाज की युवती की शादी थी। पिता के साथ अनिकेत और अंकित भी मौजूद थे। मदरसे के पास ही महेंद्र का गोदाम है, जहां उन्होंने दोनों पुत्रों को किसी काम से भेजा। अंकित बाद में पिता के पास चला गया। आरोप है कि तभी दिनेश सैनी अपने पिता मदन सैनी समेत चार अन्य भाइयों के साथ गोदाम पर पहुंच गया। जहां उन्होंने अनिकेत को अकेला देख उस पर लाठी-डंडों से हमला किया। अनिकेत के सीने और पेट में ताबड़तोड़ चाकू से वार कर हमलावर फरार हो गए। गांव के दो बच्चों ने घटना की सूचना महेंद्र को दी। जिसके बाद ग्रामीण और परिजनों ने घायल अनिकेत को दर्शन हॉस्पिटल में पहुंचाया। हालत गंभीर देख केएमसी हॉस्पिटल रेफर कर दिया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को घर ले आए।

शोभापुर में युवक की हत्या की गई है। केस दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। शव मर्चरी पहुंचा दिया है। पुलिस पीडि़त परिवार के साथ है।

जितेंद्र कुमार, सीओ दौराला