- ताजगंज के धांधूपुरा में एसटीपी के पास की घटना

- बाइक से जाते समय सांड़ ने टक्कर मारकर उछाल दिए दोनों

आगरा: ताजगंज के धांधूपुरा एसटीपी के पास रविवार को सड़क पर जाते दो बाइक सवारों को सांड़ ने सींग से उछाल दिया. गंभीर घायलों को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, तब तक दोनों की मौत हो गई.

ताजगंज के करभना निवासी 38 वर्षीय श्याम सिंह यादव पुत्र वीरेंद्र सिंह बुढ़ाना ग्राम पंचायत में सफाईकर्मी के पद पर काम करते थे. रविवार को श्याम सिंह अपनी बाइक से गांव के 35 वर्षीय रमेशचंद्र उर्फ बंटू कुशवाह को बैठाकर बुढ़ाना से गांव की ओर जा रहे थे. रात आठ बजे धांधूपुरा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास पहुंचे थे, तभी अंधेरे में खड़े सांड़ ने उन्हें टक्कर मार दी. दोनों युवक हवा में उछलकर 20 मीटर दूर सड़क पर जा गिरे, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आ गई. राहगीरों की सूचना पर रात 8.16 बजे यूपी 100 की पीआरवी मौके पर पहुंच गई. सिपाही विकास कुमार और नियाजुद्दीन दोनों घायलों को गाड़ी से एसएन इमरजेंसी लेकर पहुंचे. वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. एसएन इमरजेंसी पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया. घटना को लेकर क्षेत्रीय लोगों में भारी आक्रोश था.

हेलमेट लगाए होते तो बच सकती थी जान

सांड़ की टक्कर से दोनों युवकों के सिर में गंभीर चोट लगी थी. श्याम सिंह के सिर से खून बह रहा था जबकि रमेश के सिर में अंदरूनी चोट थी. वे हेलमेट नहीं लगाए थे. दोनों की हालत देखकर लोग कह रहे थे कि अगर वे हेलमेट लगाए होते तो जान बच सकती थी.

समस्या बन गए हैं आवारा पशु

शहर की सड़कों पर पिछले कई सालों से आवारा पशुओं के घूमने की समस्या बनी हुई है. नगर निगम और प्रशासन अब तक हल नहीं निकाल सकी है. ऐसे में इन पशुओं से हर समय हादसा होने का डर लगा रहता है. हर रोज आवारा पशु आपस में झगड़ते रहते है जिसकी वजह से स्थानीय लोगों व विद्यार्थियों को भी भय है. आवारा पशुओं की समस्या शहर के मुख्य चौराहा, बस स्टेंड, एमजी रोड सहित हर क्षेत्रों में दिखाई देती है.कई बार स्थिति ऐसी हो जाती है कि पशुओं के कारण इन मुख्य स्थानों पर जाम लग जाता है.