गणतंत्र दिवस को लेकर मंडरा रहा है खतरा

एटीएस के अधिकारियों ने मेरठ में डाला डेरा

Meerut. गणतंत्र दिवस पर ट्रेनों पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है. आईबी और आर्मी ने इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस को भी चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, लखनऊ से एटीएस अधिकारियों व कमांडो ने मेरठ में डेरा डाल दिया है. एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि स्टेशनों के आसपास पड़ने वाले थाने व पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसबल को अलर्ट किया गया है. वहां पर रात में गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं.

ट्रेन है निशाना

आईबी ने सूचना दी है कि आतंकी संगठनों ने अबकी बार ट्रेनों को अपना निशाना बनाने की ठानी है. स्टेशनों पर सुरक्षा को लेकर वह स्टेशन से पहले या कुछ दूरी पर रेल की पटरियों को क्षतिग्रस्त करके रेल पलटाने का प्रयास कर सकते हैं.

चौकन्नी हुई पुलिस

एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि आईबी व आर्मी इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट पर पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. जिन थाना क्षेत्रों से रेल गुजरती है. उनके थाना क्षेत्र व चौकी प्रभारी को रात में गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं.

पहले भी हो चुके हैं आंतकी हमले

8 जुलाई, 2018

रेल पटरी पर 17 फुट लंबा गाटर रखकर सैकड़ों सवारियों से भरी नंदा देवी एक्सप्रेस रेल गाड़ी को पलटाने का प्रयास किया गया था.

17 जनवरी 2019

आतंकियों ने खरखौदा में रेल पटरी पर लोहे का पाइप डालकर ट्रेन पलटाने का प्रयास किया गया था.

पकड़े गए आतंकी

हाल ही में एनआईए ने मेरठ के रार्धना व जिसौरा गांव में दबिश डालकर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के गुर्गे नईम व अफसार को गिरफ्तार किया था.