- हाईकोर्ट, मंदिरों के साथ ही प्रमुख इमारतें हो सकती हैं निशाने पर

ALLAHABAD: त्योहारों के मौसम में खलल डालने का आतंकियों ने मंसूबा पाल रखा है। आतंकियों के निशाने पर हाईकोर्ट, आनंद भवन जैसी प्रमुख इमारतों के साथ ही मंदिर भी हो सकते हैं। त्योहारों में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। मंदिरों के साथ ही प्रमुख इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि अफसर किसी प्रकार के आतंकी हमले के इनपुट की जानकारी से इंकार कर रहे हैं।

भीड़भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं निशाने पर

आतंकियों के निशाने पर भीड़भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं। दिल्ली में भी कई साल पहले धनतेरस पर बाजार को निशाना बनाया गया था। सूबे में खलबली एक लेटर के मिलने के मची है। इसमें स्टेट की कई प्रमुख इमारतों को उड़ाने की बात कही गई थी। इलाहाबाद में हाईकोर्ट, आनंद भवन के अलावा कल्याणी देवी, अलोपी देवी, ललिता देवी मंदिर के साथ ही प्रमुख दुर्गा पूजा पंडाल व संग्रहालय, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, पीएचक्यू, इंदिरा भवन, जंक्शन रेलवे स्टेशन निशाने पर हो सकते हैं। इलाहाबाद में पहले भी प्रमुख इमारतों को उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। इस संदर्भ में लखनऊ से अलर्ट जारी किया गया है।

शाहगंज व नैनी में कुछ गड़बड़

सिटी के शाहगंज एरिया व नैनी के एक हिस्से में गड़बड़ी की भनक खुफिया एजेंसियों को लगी है। यह पता चला है कि इन इलाकों में कुछ लोग बड़ा प्लान कर रहे हैं। भनक लगने के बाद से कुछ संदिग्ध लोगों की निगरानी की जा रही है। हालांकि इसकी पुष्टि न तो खुफिया एजेंसियां कर रही हैं, न ही पुलिस।

- त्योहारों के मद्देनजर प्रमुख स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। किसी प्रकार के आतंकी हमले का इनपुट नहीं मिला है।

केएस इमेनुएल, एसएसपी