. धार्मिकता फैलाने का मामला सामने आने पर बिशप कॉनराड चाइल्ड केयर स्कूल पहुंचे हिंदूवादी संगठन

. विरोध जताकर प्रधानाचार्य को दी चेतावनी, मिला आश्वासन

-

बिशप कॉनराड चाइल्ड केयर स्कूल में स्टूडेंट्स को श्रीलंका में हुए आतंकी हमले का वीडियो दिखाकर धार्मिकता फैलाने का मामला सामने आने पर हिंदूवादी व अभिभावक संगठन मुखर हो गए. उन्होंने प्रधानाचार्य से मिलकर चेतावनी दी. जिस पर प्रधानाचार्य ने आरोपों को गलत बताकर मंशा स्पष्ट की. भविष्य में संवेदनशील मामलों पर सर्तकता बरतने की बात कही. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल को चेतावनी भी दे दी गई है कि यदि आगे से ऐसा कुछ हुआ तो वो इसकी शिकायत सीधे डीएम से भी करेंगे.

हिंदू युवा वाहिनी के लोग भी पहुंचे

ट्यूजडे दोपहर रुहेलखंड अभिभावक समिति के प्रदेश अध्यक्ष विशाल मेहरोत्रा, रितेश शर्मा, सौरभ मेहरोत्रा आदि हरुनगला स्थित बिशप कॉनराड चाइल्ड केयर स्कूल पहुंचे. समिति सदस्य प्रधानाचार्य से मामले पर नाराजगी जता रहे थे तभी हिंदू युवा वाहिनी के जितेंद्र शर्मा, अनुज वर्मा, अजय मौर्य, नवीन कक्कड़, दीपक राठौर आदि भी स्कूल पहुंच गए. जिन्होंने कहा, कि श्रीलंका चर्च में हुए आंतकी हमले की हृदय विदारक वीडियो दिखाना गलत है. बच्चों के मानस पटल पर बुरा असर पड़ा है. दूसरे धर्म के बच्चों को ईसाई समुदाय के अनुसार शांति पाठ में शामिल करने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई. साथ ही पुलवामा में हुए हमले पर प्रार्थना सभा न करने का सवाल उठाने पर बच्चों की पिटाई करने पर भी नाराजगी जताई.

प्रिंसिपल ने मांगी माफी

जब प्रिंसिपल थॉमस चा‌र्ल्स से मामले में बातचीत की गई तो उन्होनें कहा कि वो इस बात पर माफी मांग रहे है. और यदि स्कूल में ऐसा कुछ हुआ है तो इसके लिए एक लेटर भी जारी करेंगे. फिर उन्होनें कहा कि वैसे अपने धर्म के अनुसार बच्चों को प्रार्थना करने की छूट थी. स्कूल में सभी की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया गया. हालांकि वीडियो नहीं दिखाना चाहिए था. आगे से इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा.