- वीआईपी ट्रेन होने के चलते सिटी साइड के पहले प्लेटफार्म पर स्टॉपेज देने का फैसला

- आसानी से प्लेटफार्म तक पहुंच सकेंगे पैसेंजर्स, कैब भी प्लेटफार्म के पास तक पहुंच सकेगी

KANPUR। चार अक्टूबर से शुरू हो रही देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नौ पर स्टॉपेज दिया जाएगा। चार को इनॉग्रेशन के बाद पांच अक्टूबर से तेजस परमानेंट लखनऊ से वाया कानपुर होकर दिल्ली चलने लगेगी। रेलवे ऑफिसर्स ने ट्रेन को प्लेटफार्म नौ पर स्टॉपेज देने का डिसिजन लिया है। विभिन्न ट्रेनों के साथ तेजस एक्सप्रेस का भी टाइम शिड्यूल तैयार कर लिया है। जिससे ट्रेनों का संचालन में कोई दिक्कत न आए। वहीं कुछ समय बाद स्वर्ण शताब्दी का भी संचालन प्लेटफार्म नौ से ही होगा।

सिटी साइड का पहला प्लेटफार्म

रेलवे ऑफिसर्स के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस में वीआईपी पैसेंजर्स जर्नी करेंगे। जिसको ध्यान में रखते हुए ट्रेन को प्लेटफार्म नौ पर स्टॉपेज दिया गया है। जोकि कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड का पहला प्लेटफार्म है। वीआईपी पैसेंजर्स सिटी साइड सब-वे से प्रवेश करते ही प्लेटफार्म पर पहुंच जाएंगे। जिससे उनको लगेज लेकर ट्रेन तक पहुंचने में कोई समस्या नहीं होगी।

बता दें कि तेजस देश की पहली ट्रेन है जिसके ऑपेरशन का जिम्मा आईआरसीटीसी को सौंपा गया है। हवाई जहाज जैसी फैसिलिटीज से लैस तेजस एक्सप्रेस में सफर करने वाले पैसेंजर का 25 लाख का इंश्योरेंस होगा। ट्रेन के एक घंटे से अधिक लेट होने पर पैसेंजर को पूरा फेयर वापस कर दिया जाएगा।

------------

टाइमिंग

लखनऊ कानपुर गाजियाबाद नई दिल्ली

6:10 7:20 11:45 12:25

22:05 20:35 16:09 15:35

--------

फेयर

कानपुर से नई दिल्ली

चेयर कार- 1000 रुपए

एग्जीक्यूटि- 2015 रुपए